SPORTS NEWS: मैदान के बाहर भी इस धाकड़ खिलाड़ी का जलवा कायम, उत्तराखंड सरकार ने अपने राज्य का बनाया ब्रांड एंबेसडर…

SPORTS NEWS: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का जलवा मैदान में तो देखने को मिलता ही है. लेकिन अब उनका जलवा मैदान के बाहर भी दिखाई दे रहा है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने अपने राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट में लिखा, प्रदेश सरकार ने देवभूमि के सपूत एवं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी ऋषभ पंत को उत्तराखण्ड के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से राज्य ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करने का निर्णय लिया है. आपको हार्दिक शुभकामनाएं.

ऋषभ पंत का जन्म उत्तराखंड के रुड़की में हुआ था, लेकिन बाद में उन्होंने दिल्ली को अपना कर्मभूमि बना लिया है. पंत को एशिया कप 2022 के लिए भी 15 सदस्यीय भारतीय टीम में चुना गया है. 24 साल के पंत ने 2017 में टी20 मुकाबले के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. फिर साल 2018 में उन्होंने टेस्ट और वनडे पदार्पण किया था. वह टीम इंडिया के लिए अबतक 31 टेस्ट, 27 वनडे और 54 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

Related Articles

Back to top button