whatsapp

भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने नेट्स में की 1 घंटे से ज्यादा बल्लेबाजी, बैटिंग कोच ने बनाए रखी पैनी नजर

Sports News. गावस्कर ट्रॉफी के लिए नागपुर में है जहां गुरुवार से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. मैच से पहले बुधवार को आयोजित ऑप्शनल प्रैक्टिस टीम इंडिया के लिए अपनी तैयारी को मूर्त रूप देने का आखिरी मौका था. इस दौरान नेट पर बल्लेबाजी करने आए तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को देखकर वीसीए, जामठा में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

ऑप्शनल प्रैक्टिस होने के कारण सभी खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा नहीं लिया लेकिन कुछ स्पिन गेंदबाज के साथ नेट्स में उनादकट ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया. मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ सहित सपोर्टिंग स्टाफ उनकी बल्लेबाजी पर पैनी नजर बनाए हुए थे. दाएं हाथ के बल्लेबाज उनादकट ने नेट्स में 1 घंटे से अधिक समय तक प्रैक्टिस किया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बल्लेबाजी में जमकर पसीना बहाया. राठौड़ ने उन्हें 40 से 45 मिनट तक दूसरे छोर पर खड़े होकर बल्लेबाजी करते हुए देखा.

सौराष्ट्र के कप्तान उनादकट घरेलू क्रिकेट में कई मौकों पर निचले क्रम में उपयोगी रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की हैं. उनके नाम 100 प्रथम श्रेणी मैच में 1844 रन दर्ज है. इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतक लगाए हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 92 रन है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट से पहले नेट्स में तेज और स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कई अच्छे शॉट्स लगाए. उनके स्टांस और खेलने का तरीका बिलकुल एक बल्लेबाज की तरह दिख रहा था. उन्होंने एक बल्लेबाज की तरह थ्रोडाउन पर पुल शॉट्स का भी अभ्यास किया.

सुधीर ने तिरंगा लहराकर बढ़ाया मनोबल

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 1 दशक बीत चुका हो लेकिन उनके सबसे बड़े प्रशंसक सुधीर कुमार चौधरी की मैदान पर मौजूदगी भारतीय बल्लेबाज की कमी महसूस नहीं होने देती है. बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले सुधीर भारतीय टीम के हौसलाअफजाई के लिए मैदान में अपनी मौजूदगी जरूर दर्ज कराते हैं. 41 वर्षीय क्रिकेट प्रशंसक को बुधवार वीसीए स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस के दौरान अपनी टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए तिरंगा को लहराते हुए देखा गया.

Related Articles

Back to top button