दिल्ली: मंत्री इमरान हुसैन ने कोविड टीकाकरण शिविर का लिया जायजा, कहा- 2.13 करोड़ से अधिक लोगों को लग चुकी है वैक्सीन

नई दिल्ली। दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बुधवार को बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र की मस्जिद, गली तकिये वाली, कच्चा रास्ता नबी करीम में कोविड टीकाकरण शिविर का दौरा किया. विशेष कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन डिविजनल कमिश्नर कार्यालय (मध्य) द्वारा रोटरी क्लब एवं जामिया हमदर्द के परस्पर सहयोग से किया गया. इस अवसर पर काउंसलर धर्मेंद्र महावर, जामिया हमदर्द के निदेशक हामिद अहमद, एसडीएम करोल बाग, रोटरी क्लब के प्रमोद जी, स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी, डिविजनल कमिश्नर कार्यालय अधिकारी सहित मस्जिद के इमाम व रोटरी क्लब और जामिया हमदर्द के प्रतिनिधि भी मौजूद थे.

विशेष कोरोना टीकाकरण शिविर में स्थानीय निवासियों को एन 95 मास्क, सैनिटाइजर, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और विटामिन-सी की टेबलेट से युक्त कोरोना केयर किट भी वितरित की गई. मंत्री इमरान हुसैन ने कोविड टीकाकरण शिविर का निरीक्षण भी किया और स्थानीय निवासियों को मौके पर दी जाने वाली उन्नत सुविधाओं के साथ कोविड टीकाकरण की प्रोसेस को भी देखा. इमरान हुसैन ने कोविड टीकाकरण शिविर में लोगों के बीच कोविड-19 के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से लगाए गए पोस्टर्स का भी अवलोकन किया. इस विशेष टीकाकरण शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्थानीय लोगों, फल विक्रेताओं, असंगठित श्रमिकों, प्रवासी श्रमिकों, भवन निर्माण श्रमिकों, घरेलू सहायिकाओं और दुकानदारों को उनके पास ही सुलभता से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराना था.

दिल्ली में एंटी ओपन बर्निंग कैंपेन शुरू, 10 विभागों को जिम्मेदारी, खुले में आग लगाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने डॉक्टरों के साथ लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने और कोरोना महामारी के प्रति जागरूक रहने की अपील की, जिसमें मास्क पहनना, स्वच्छता बनाए रखना, सामाजिक मेलजोल से बचना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना शामिल है. इमरान हुसैन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार के सकारात्मक प्रयासों के फलस्वरूप कोरोना के मामलों में निर्णायक कमी आई है, लेकिन यह महामारी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है, इसलिए यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि कोरोना को हराने के लिए हम सब टीकाकरण करवाएं. उन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अरविंद केजरीवाल सरकार के सार्थक प्रयासों के कारण ने दिल्ली में 2.13 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

Delhi Liquar News: शराब के शौकीनों को झटका, सरकारी दुकानों पर लगा ताला

इमरान हुसैन ने कोरोना टीकाकरण शिविर में सक्रिय भागीदारी के लिए रोटरी क्लब के स्वयंसेवकों और जामिया हमदर्द के स्टाफ सदस्यों के सार्थक प्रयासों की सराहना की और चिकित्सा टीम और दिल्ली सरकार के कर्मचारियों की भूमिका को सराहा, जिन्होंने COVID-19 महामारी के समय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इमरान हुसैन ने अंत में आरडब्ल्यूए, युवा समूहों, महिला समूहों, बाजार संघों, गैर सरकारी संगठनों और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों से अपील की कि वे विधानसभा क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।