Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. कबीरधाम जिले के कवर्धा और पिपरिया नगरीय निकायों के सैकड़ों ऐसे परिवारों के चेहरे में उस समय खुशियां देखने को मिली जब उनके परिवार के सभी सदस्यों के लिए राशन की समस्या और परेशानियों का ठोस समाधान मिल गया. वहीं पिपरिया के दिव्यांग फलीत मनहर ने नए राशन कार्ड पाकर खुशी जाहिर की है. उन्होने कहा कि अब मेरे परिवार के लिए राशन की चिंता दूर हो गई है. इसके लिए उन्होंने वन मंत्री मोहम्मद अकबर के प्रति अभार भी जताया. दरअसल यह सभी वर्तमान परिस्थितियों में अपने परिवार से अलग हुए है. पहले इनको सामूहिक रूप से इस योजना का लाभ मिल रहा था. कवर्धा नगर पालिका के 49 और पिपरिया नगर पंचायत के 26 नए परिवारों को इस योजना से जोड़ते हुए आज नया राशन कार्ड का वितरण किया गया.

वन मंत्री और कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने इन सभी परिवारों को आज राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजना सार्वभौम पीडीएस योजना से जोड़ते हुए वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से राशन कार्ड का वितरण किया. उन्होंने कहा कि सौर्वभौम पीडीएस राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजना है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हमारी सरकार ने वादा निभाते हुए पहले ही वर्ष से राज्य के सभी परिवारों को इस योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है. अब वर्तमान परिस्थितियों में फिर से नए राशन कार्ड बनाने की मांग की जा रही है. विवाह के बाद अपने परिवार से अलग हो गए है और वे अपने परिवार के लिए अलग से राशन की व्यवस्था करना चाहते है, तो ऐसे परिवारों को पात्रता के अनुसार राशन कार्ड दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य शासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार पात्र सभी आवेदकों को इस योजना से जोड़ा जाएगा.

इसे भी पढ़ें – Fafda Recipe : घर पर बनाएं परफेक्ट गुजराती फाफड़ा, चाय के साथ खाएं शानदार इवनिंग स्नैक्स … 

उल्लेखनीय है कि वन मंत्री मोहम्मद अकबर को कबीरधाम जिले के क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान नागरिकों द्वारा नए राशन कार्ड की मांग के संबंध में अधिकांश आवेदन आवेदन प्राप्त होते थे. उन्होंने सभी आवेदनों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर शर्मा को सभी आवेदनों की जांच करने और सत्यापन करने के निर्देश दिए. वन मंत्री अकबर ने परिवार से अलग हुए परिवारों के राशन की समस्या के लिए ठोस समाधान की पहल की. इस संबंध में ग्राम पंचायत और नगरीय निकायों के माध्यम से आवेदन लिए गए. उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा था कि सौर्वभौम पीडीएस राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजना है. प्रदेश के सभी पात्र हितग्राहियों को इसका लाभ मिलना चाहिए. सभी आवेदनों का परीक्षण और सत्यापन कराएं और प्रात्र हितग्राहियों को इस योजना के अनुरूप जोड़ते हुए लाभ दें.

इसे भी पढ़ें – India vs Sri Lanka : भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के इस आलराउंडर ने लिया संन्यास, जानिए कौन है वो प्लेयर … 

राशन कार्ड वितरण के अवसर पर कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा, पिपरिया नगर पंचायत अध्यक्ष महेन्द्र कुंभकार, उपाध्यक्ष शत्रुहन साहू, पाषर्द चुनवा खान, भीखम कोसले, अशोक सिंह, प्रमोद लूनिया, संताष यादव, सुनील साहू, रामकली पटेल, कपील जायसवाल, एल्डरमेन दलजीत पाहुजा, कौशल कौशिक, दीपक ठाकुर, जिला खाद्य अधिकारी अरूण मेश्राम सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे.

">
Share: