लोन दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी, अंतर्राज्यीय गिरोह के 4 आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर। ईजी फाइनेंस कंपनी के नाम से लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले चार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में तीन उत्तर प्रदेश और एक दिल्ली का रहने वाला है. रायपुर के डेरहा साहू ने पंडरी थाना में आरोपियों के खिलाफ 68 हजार रुपए ठगी करने की रिपोर्ट लिखाई थी. उसी आधार पर पंडरी पुलिस ने कार्रवाई की.

पुलिस ने बताया कि छत्तीसगढ़ के कई लोग इसके साझे में आ चुके हैं. रायपुर के डेरहा साहू ने पंडरी थाने में ठगी की रिपोर्ट लिखाई थी. रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों की खोजबीन की गई. इस दौरान पता चला कि आरोपी पूरे गिरोह को नोएडा के सेक्टर 63 के पॉश इलाके से संचालित कर रहे हैं. यहां आरोपियों ने हाईटेक कॉल सेंटर बना रखा था. आरोपी अलग-अलग तीन कंपनी बना के देशभर के हज़ारों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं. ये सब जानकारी होने पर पुलिस ने सभी आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों के पुलिस से भी आरोपियों के संबंध में जानकारी ली जाएगी.

आरोपियों ने छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों के लोगों को ठगी का शिकार बनाया हैं. पंडरी पुलिस ने आरोपियों के बैंक खाते से 6 लाख रुपए भी जब्त किए हैं. इन आरोपियों ने छत्तीसगढ़ के धमतरी, दंतेवाड़ा, रायगढ़, राजनांदगांव, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, रायपुर और बालोद जिले के लोगों को ठगी का शिकार बनाया है. आरोपियों से 20 नग मोबाइल, 3 सीपीयू, 3 मॉनिटर, दस्तावेज और और रजिस्टर जब्त किए हैं, आरोपियों के खाते में उपलब्ध 6 लाख रुपए की राशि को सीज कराया गया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।