आईएसबीएम यूनिवर्सिटी में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित, 150 से अधिक कर्मचारियों और विद्यार्थियों ने लिया लाभ

रायपुर। आईएसबीएम यूनिवर्सिटी के छुरा कैम्पस में एनएसएस. यूनिट द्वारा रामकृष्णा केयर हास्पिटल के सहयोग से स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में विश्वविद्यालय के लगभग 150 कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया । शिविर में जांच हेतु आये सभी लोगों का जनरल चेकअप, ब्लडप्रेशर, शुगर, ई.सी.जी. इत्यादी की जांच निशुल्क की गई एवं डा. मनोज कुमार सोनी द्वारा आवश्यक दवायें एवं उचित परामर्श दिया गया।

यूनिवर्सिटी के प्रो. चांसलर डॅा. आनंद महलवार ने कहा कि आईएसबीएम यूनिवर्सिटी समाज के प्रति अपने दायित्वों एवं नैतिक जिम्मेदारियों को पूर्ण करने हेतु कटिबद्ध है। स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के माध्यम से हमने समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व को बनाये रखने अपना हाथ आगे किया है।


रजिस्ट्रार डा.बी.पी.भोल ने कहा कि समाज के हर व्यक्ति को स्वस्थ्य रहना चाहिए एवं समय समय पर जांच कराते रहना चाहिए। इस षिविर के माध्यम से हमने यह बताने का प्रयास किया है कि हम केवल शिक्षा ही नहीं प्रदान करते वरन समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों एवं दायित्वों के निर्वाहन के साथ विद्यार्थियों को भी इस हेतु प्रेरित करते हैं।

डीन डॉ. कुमार स्वामी ने कहा कि इस छोटे से प्रयास से किसी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की शारीरिक सहायता मिलती है तो हमारा यह प्रयास सफल होगा। बता दें कि आईएसबीएम यूनिवर्सिटी के चांसलर डा.विनय अग्रवाल जी के जन्म दिन के उपलक्ष्य में एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर के सफल आयोजन में आईएसबीएम यूनिवर्सिटी के सहायक प्राध्यापक प्रीतम साहु सहित रामकृष्ण केयर हास्पिटल की टीम से डॉ. मनोज कुमार सोनी, अशोक साहनी, उपेन्द्र शुक्ला, राजेश साहू, योगेश यादव, कल्याणी मनहरे, चन्द्रकिरणा एवं ज्योति गजेन्द्र का प्रमुख योगदान रहा।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।