टेस्ट सीरीज : अजिंक्य रहाणे के कप्तान बनाने पर गौतम गंभीर ने उठाए सवाल, दिया ये बयान …

दिल्ली. 25 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. जिसमें भारत और न्यूजीलैंड में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलेगा. इस 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सेलेक्टर्स का फैसला सबसे चौंकाने वाला रहा है. सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया है. रहाणे ने इंग्लैंड दौरे पर बेहद घटिया प्रदर्शन किया था. वहीं, इस फैसले के बाद भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का बयान सामने आया है.

रहाणे को टेस्ट कप्तान बनाने पर गंभीर ने उठाए सवाल

अजिंक्य रहाणे लगभग भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुके थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें कप्तान बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया है. इसी बीच भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अजिंक्य रहाणे बहुत किस्मत वाले हैं कि वह अभी तक टेस्ट टीम का हिस्सा हैं.

इसे भी पढ़ें – OMG! Ravi Dubey का जला हुआ चेहरा देख डर गए फैंस, जानिए क्या है पूरा मामला …

बता दें कि रहाणे गुरुवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा हैं. विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में वह कानपुर में पहले टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी भी करेंगे.

गंभीर ने इस बयान से मचा दी सनसनी

गौतम गंभीर के मुताबिक, अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म के बाद भी भारतीय टीम में इसलिए रखा गया, क्योंकि उन्हें कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करनी है. गौतम गंभीर ने एक शो में कहा कि ‘रहाणे काफी भाग्‍यशाली हैं कि अब भी टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा हैं, क्‍योंकि वह नेतृत्‍व करेंगे. मगर दोबारा, उन्‍हें एक और मौका मिलेगा. उम्‍मीद है कि वह इसका लाभ उठाएंगे.’

इसे भी पढ़ें – पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने विराट की अगुवाई वाली टीम को लेकर दिया था ये बयान, गौतम गंभीर ने की आलोचना … 

इन बल्लेबाजों को चुना गया ओपनर

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि ‘मैं मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर चुनूंगा, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में पारी की शुरुआत की है. इसके साथ ही शुभमन गिल को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करवाऊंगा.’ गंभीर ने कहा कि रहाणे काफी भाग्‍यशाली हैं कि अब भी टीम का हिस्‍सा हैं और टीम का नेतृत्‍व कर रहे हैं. 33 साल के रहाणे को घरेलू सीरीज के जरिए अपना खोया फॉर्म हासिल करने की जरूरत है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।