मुख्यमंत्री ग्राम गौरव पथ योजना के तहत बनी सड़क चढ़ी भ्रष्टाचार की भेट…

संतोष गुप्ता,जशपुर. छत्तीसगढ़ में पूर्व भाजपा सरकार द्वारा शूरू की गई मुख्यमंत्री ग्राम गौरव पथ योजना भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गई
है. सरकार की सोंच थी कि शहर की तरह गांव में भी चमचमाती सड़क हो जो गांव का गौरव बढ़ाएगी, लेकिन सरकार की सोंच को पलिता लगाने में अधिकारियो एवं ठेकेदारो ने कोई कसर नहीं छोड़ी.

योजना के तहत जिले के फरसाबहार विकासखंड के ग्राम सिंगीबहार में सीसी रोड सह नाली का निर्माण कराया जाना है. सड़क तीन माह पहले बन कर तैयार हो गया है, लेकिन नाली का निर्माण कार्य शूरू ही नहीं किया गया है. तीन माह पहले बनी 200 मीटर सड़क में बीच-बीच में दरारे पड़ गई हैं वहीं एक जगह पर सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है.

एक ग्रामीण ने बताया कि जशपुर के पूर्व कलेक्टर डा. प्रियंका शुक्ला को रोड के संबंध में शिकायत करने के लिए कई बार फोन भी लगाया था, लेकिन उन्होंने फोन उठाना जरूरी नहीं समझा. सीसी रोड सह नाली निर्माण मंदीर चौक से पीपल पेड़ तक बनाया जाना था, लेकिन रोड का निर्माण पीपल पेड़ तक नहीं कराया गया है. सबसे बड़ी बात है कि विभाग के द्वारा निर्माण स्थल पर नागरिक सूचना पटल लगाया है, लेकिन सूचना पटल मे कार्य का लागत, कार्य प्रारंभ दिनांक व कार्य पूर्णता दिनांक का उल्लेख ही नहीं किया गया है. विभाग के अधीक्षण अभियंता बी. एस. अग्रवाल से जब इस संबंध मे बात की गई तो उन्होंने कार्रवाई करने की बात कही है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।