भारत में पचास हजार के करीब पहुंचा ‘सोना’ तो पाकिस्तान में 1 लाख के हुआ पार

दिल्ली। सोना इन दिनों लगातार तेजी की तरफ अग्रसर है। भारत में जल्द ही ये पीली धातु पचास हजार का स्तर पार कर लेगी तो पाकिस्तान में सोना हाहाकार मचा चुका है।
पड़ोसी देश पाकिस्तान की हालत वैसे ही खराब है। अब कोरोना वायरस ने पाकिस्तान की कमर तोड़ दी है। वहां खाने पीने से लेकर सभी चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं। महंगाई के चलते पाकिस्तान में सोने की कीमतों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पड़ोसी देश में सोने का दाम 1,05,200 पाकिस्तानी रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। सोने की कीमतों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान में आम आदमी सोना खरीदने के बारे में सोच भी नहीं सकता है।
पाकिस्तानी सर्राफा कारोबारियों के अनुसार पाकिस्तान के फेडरल बोर्ड ऑफ रेव्यू द्वारा सोने की ज्वेलरी पर भारी भरकम टैक्स लगाने की वजह से डिमांड में कमी आई है। सोने की आसमान छूती कीमतों की वजह से ज्वैलरी शाप की तरफ रुख नहीं करते। जिसके चलते कई व्यापारियों ने तो अपनी दुकानों को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने वक्त रहते सही फैसला नहीं लिया तो आने वाले वक्त में हालात और गंभीर हो जाएंगे। अब सर्राफा कारोबारी इमरान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।