Gold Price Today: फिर घटे सोने के दाम-चांदी भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें लेटेस्‍ट रेट्स…

नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार में सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन यानी 11 अक्‍टूबर 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में गिरावट का रुख रहा. वहीं, चांदी के दामों (Silver Price Today) में भी आज कमी दर्ज की गई है.

पड़तालः ऑनलाइन दोस्ती, Video Calling ; घुमाना और ..X भी 

पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,097 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी 60,565 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. भारतीय सर्राफा बाजारों की ही तरह अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज सोने के दाम में गिरावट आई, जबकि चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ.

UP NEWS : 16 लाख 86 हजार लोगों ने कोरोना को दी मात, अब प्रदेश में एक्टिव केस 142 

गोल्‍ड की नई कीमतें
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में 59 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली कमी दर्ज की गई. राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 46,038 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई और ये 1,756 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गईं.

लिफ्ट देने के बहाने कुकर्म: युवक को घसीटकर झाड़ियों में ले गया शादीशुदा मर्द, फिर किया अप्राकृतिक सेक्स 

चांदी का नया भाव
चांदी की कीमतों में भी आज गिरावट देखने को मिली. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी के दाम 196 रुपये की गिरावट के साथ 60,369 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में बड़ा बदलाव नहीं हुआ और ये 22.59 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

VIDEO : एक्ट्रेस सोनिया जा रहीं थीं लखीमपुर खीरी, पुलिस ने कहीं और छोड़ा, बताते हुए रो पड़ीं अभिनेत्री… 

गोल्‍ड में क्‍यों आई गिरावट
एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Security) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि कमोडिटी एक्‍सचेंज पर गोल्‍ड के हाजिर भाव में कमी का असर सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों पर नजर आया है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।