‘गुलाब’ की तबाही ने बहाए आंसू: छत्तीसगढ़ के इस जिले में चक्रवाती तूफान ने किसानों को रुलाया, 29 एकड़ में लगी केले की फसल बर्बाद

बस्तर: चक्रवाती तूफान गुलाब ने बस्तर में जमकर तबाही मचाई है. बस्तर ब्लॉक के तालुर गांव में सोमवार शाम 29 एकड़ में खड़ी केले की फसल को पूरी तरह से तूफान ने तबाह कर दिया.

इस तूफान के कारण किसान उमेश कुमार गुप्ता को लगभग 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. किसान ने अपने 29 एकड़ कृषि भूमि में 7 महीने पहले केला के पौधे लगाए थे.

सभी पेड़, केला और फल से लदे थे और दीपावली के समय मे फलों को काटने की योजना थी, लेकिन सोमवार शाम सूरज ढलते ही समुद्री चक्रवाती तूफान गुलाब ने तालूर गांव में भी जमकर कहर बरपाया जिसके चलते केला के हजारों पेड़ उखड़ गए.

किसान उमेश गुप्ता ने बताया कि उन्होंने बैंक से कर्जा लेकर केले की फसल लगाई थी और अब इस तूफान की वजह से उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर गया.

साथ ही लाखों रुपए का कर्जा अब उनके मत्थे चढ़ गया है. किसान उमेश गुप्ता ने इस चक्रवाती तूफान की वजह से हुए उन्हें लाखों रुपए का नुकसान हुआ है, जिसके चलते उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

इसे भी पढ़ेःं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने किया दावा, राजधानी में भी हुआ 100% टीकाकरण

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।