Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 11 मई को लापता हुई एक हरियाणवी गायिका की हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान रोहित और अनिल के रूप में हुई है. गायिका संगीता उर्फ दिव्या (29 वर्ष) का क्षत-विक्षत शव हरियाणा के महम में एक सड़क के किनारे दफ्न मिला था. पुलिस उपायुक्त (द्वारका) शंकर चौधरी ने कहा कि हमें पीड़िता संगीता के माता-पिता से 14 मई को शिकायत मिली थी कि उनकी बेटी लापता हो गई है. इसके बाद हमने अपनी जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस को दो संदिग्ध रोहित और अनिल मिले. उन्हें 22 मई को गिरफ्तार कर लिया गया. यह पता चला कि आरोपियों ने सिंगर की हत्या की साजिश रची थी और उसे म्यूजिक वीडियो बनाने के बहाने दिल्ली से हरियाणा बुलाया था.

हरियाणवी सिंगर संगीता उर्फ दिव्या

बता दें कि हरियाणा के रोहतक जिले के महम में एक युवती का अर्धनग्न शव जमीन में गड़ा मिला था. महम में बाईपास पर भैणी भैरों फ्लाई ओवर के पास बडेसरा जाने वाली सड़क के मुहाने पर शव गड़ा मिला था. एक राहगीर को मिट्टी से एक हाथ निकला हुआ दिखाई दिया था, जिसके बाद उसने पुलिस को इसकी सूचना दी. लड़की के सिर पर चोट के निशान थे. युवती की पहचान दिल्ली की यूट्यूबर संगीता उर्फ दिव्या के तौर पर हुई थी. वह 11 मई से लापता थी और परिजनों ने उसके अपहरण का केस दर्ज कराया था. युवती का दिल्ली से अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर शव को करीब 90 किलोमीटर दूर महम में गाड़ दिया था. जांच के बाद पता चला कि कहीं और हत्या कर शव को यहां दफनाया गया है. चेहरा पूरी तरह से सड़ चुका था. परिजनों ने शव की शिनाख्त की.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: शास्त्री भवन की 7वीं मंजिल से वैज्ञानिक राकेश मलिक ने कूदकर की खुदकुशी, जांच जारी

म्यूजिक वीडियो के सिलसिले में गायिका दिल्ली से गई थी हरियाणा

सिंगर एक म्‍यूजिक वीडियो की शूटिंग के सिलसिले में रोहित के साथ भिवानी गई थी. महम के पास एक होटल में रोहित के साथ खाना खाते हुए भी वह CCTV में भी दिखाई दी थी. शव के बदन पर अंडर गार्मेंट्स के अलावा कुछ नहीं था. कपड़ों की तलाश शव मिलने की जगह पर की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक आरोपी ने उसे दिल्ली से किडनैप किया था, उसे नशीला पदार्थ दिया और 11 मई को उसकी हत्या कर दी. बाद में दोनों आरोपियों ने उसे महम थाने के इलाके में सड़क किनारे दफना दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस की एक टीम अभी भी आरोपी जोड़ी के साथ महम में है. शुरुआत में धारा 365 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज किया गया था और बाद में इसमें हत्या के आरोप जोड़े गए. हरियाणा के महम थाने में भी धारा 302 और 201 के तहत अलग से प्राथमिकी दर्ज की गई है. दोनों आरोपी 20 साल के हैं और मृतका के दोस्त थे. वे हरियाणा की किसी फाइनेंस कंपनी में काम करते थे. मृतका संगीता के माता-पिता को पोस्टमॉर्टम के बाद शव सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi New Lieutenant Governor: विनय कुमार सक्सेना दिल्ली के नए उपराज्यपाल नियुक्त, अनिल बैजल की ली जगह, कभी खादी आयोग में 248 फीसदी वृद्धि लाकर आए थे चर्चा में