Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के एक वैज्ञानिक ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक सरकारी कार्यालय की इमारत से कूदकर जान दे दी. 55 वर्षीय राकेश मलिक ने नई दिल्ली के मध्य में स्थित शास्त्री भवन की 7वीं मंजिल से छलांग लगा दी. पुलिस उपायुक्त अमृता गुगुलोथ ने कहा कि शास्त्री भवन के नियंत्रण कक्ष से सोमवार दोपहर 3 बजकर 6 मिनट पर सूचना मिली कि एक व्यक्ति ने छलांग लगा दी है. पुलिस मौके पर पहुंची तो शास्त्री भवन के गेट नंबर दो के सामने राकेश मलिक मृत पड़े मिले. दिल्ली पुलिस की एक क्राइम टीम ने उस इलाके की भी जांच की, जहां शव मिला था. डीसीपी ने कहा कि आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली की अवैध फैक्ट्रियां बुलडोजर के रडार पर क्यों नहीं ?, सुरक्षा मानकों और नियम-कायदों को ताक पर रखकर चल रही हैं फैक्ट्रियां, अब तक सैकड़ों की जा चुकी हैं जानें

साइंटिस्ट राकेश मलिक दिल्ली के पीरागढ़ के थे निवासी

पुलिस ने बताया कि वैज्ञानिक की पहचान पश्चिमी दिल्ली के पीरागढ़ी निवासी राकेश मलिक (Rakesh Malik) के रूप में हुई है. उनका शव शास्त्री भवन के गेट नंबर 2 के सामने मिला, जिसमें केंद्र सरकार के कई मंत्रालय हैं. फिलहाल, साइंटिस्ट राकेश मलिक की आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस खुदकुशी के कारणों की जांच कर रही है. पुलिस ने राकेश मलिक के परिजनों को घटना के संबंध में सूचना दे दी है. पुलिस के मुताबिक, परिवार से बातचीत के बाद ही आत्महत्या के कारणों के संबंध में कुछ स्पष्ट जानकारी मिल पाएगी. डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने कहा कि संसद मार्ग थाने के अधिकारियों की एक टीम और एम्बुलेंस के साथ अपराध शाखा की भी एक टीम मौके पर पहुंची. आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली ट्रिपल सुसाइड: पॉलीथिन से सील था कमरा, दीवार पर चिपका हुआ था सुसाइड नोट, जाते-जाते भी लोगों को कर गए आगाह कि अंदर है जहरीली गैस, माचिस न जलाएं

लगातार आ रहे हैं ऐसे मामले

ये कोई पहला मामला नहीं है, जब इस तरह से किसी ने इमारत से छलांग लगाकर आत्महत्या की है. पिछले दिनों गौतमबुद्ध नगर के थाना बिसरख क्षेत्र के गौर सिटी सोसाइटी के 14 एवेन्यू में रहने वाले एक अभियंता सचिन कुमार और उसकी दोस्त प्राची ने 21वीं मंजिल से छलांग लगा दी थी, जिसके कारण दोनों की मौत हो गई थी. दोनों लिव-इन पार्टनर्स थे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: 21 लाख रुपए के सोने के साथ IGI एयरपोर्ट पर 2 तस्कर गिरफ्तार