Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. आईसीसी ने साल 2021 के लिए अवॉर्ड्स का ऐलान कर दिया है. रविवार को आईसीसी ने टी20 मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर के विजेता खिलाड़ी का नाम बता दिया है. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान इस बार मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने हैं.

बता दें कि साल 2021 में मोहम्मद रिजवान ने हर जगह रनों की बरसात की है. मोहम्मद रिजवान ने कुल 29 मैच खेलते हुए 1326 रन बनाए और इस दौरान उनका औसत 73.66 का रहा. मोहम्मद रिजवान ने साल 2021 में टी-20 में एक शतक भी जड़ा और बतौर विकेटकीपर कुल 24 शिकार किए. ऐसे में जब पूरे साल का रिकॉर्ड इतना शानदार रहा, तब मोहम्मद रिजवान ही टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के सही उम्मीदवार रहे.

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्डकप में जो मुकाबला हुआ था, उसमें भी पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने शानदार खेल दिखाया था. मोहम्मद रिजवान ने 55 बॉल में 79 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे.

पाकिस्तान ने उस मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था,ये पहली बार हुआ था कि किसी वर्ल्डकप (टी-20 या वनडे) में भारत पाकिस्तान से कोई मैच हारा हो. हाल ही में जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अवॉर्ड्स का ऐलान हुआ, तब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस जीत को साल की सबसे बड़ी उपलब्धि माना था.

इसे भी पढ़ेंः शाहिद अफरीदी ने कोहली को लेकर कह दी बड़ी बात, जानिए ऐसा क्या कह दिया