मंत्री के परिवार की 12 एकड़ जमीन 300 एकड़ हो जाए तो ये वाकई 14 साल का विकास है- कांग्रेस

 

रायपुर। कांग्रेस ने रमन सरकार की ओर से गिनाए जा रहे 14 साल की उलब्धियों पर करारा कटाक्ष किया है. कांग्रेस की ओर प्रेसवार्ता कर पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेन्द्र साहू ने कहा कि अगर मंत्री के परिवार की 12 एकड़ जमीन 300 एकड़ में तब्दील हो जाए तो वाकई ये 14 साल का विकास है.  कांग्रेस नेताओं कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल पर जमकर निशाना साधा.

Advertisement
Patakha ban Ad

विधायक धनेन्द्र साहू ने कहा कि सरकार झूठी उपलाधियों के सहारे खुद की पीठ थपथपा रही है. 4 बार कृषी कर्मण पुरस्कार सरकार के कामों की वजह से नहीं किसानों के खून-पसीने की वजह से मिला है. सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान आत्महत्या के लिये मजबूर है. सरकार ने कृषि और किसानों को बर्बाद करने का काम किया है. ये दुर्भाग्यजनक है गर्मी में सरकार धान के उत्पादन पर रोक लगा देती है ऐसा दुनिया मे कही नही होता. पानी को किसान को न देकर उद्योगों को बेचा जा रहा है.
सारे विभागों से ज्यादा सिंचाई विभाग में भ्रष्टाचार है. फसल बीमा योजना का लाभ किसानों की बजाय बीमा कंपनियों को हो रहा है. मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी हर साल धान का बोनस नहीं दे पा रहे हैं.

वही पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 14 साल में आम जनता का नहीं सिर्फ भाजपा के मंत्रियों का विकास हुआ है. मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के परिवार की जलकी गांव में 12 एकड़ जमीन खरीदी जाती है और 300 एकड़ पर कब्जा हो जाता है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा के लोगों का कितना विकास हुआ
प्रदेश के राज्यमार्ग और राष्ट्रीय मार्ग से लगी जमीन किसने खरीदी सरकार को श्वेत पत्र जारी कर बताना चाहिए. सिंचाई योजनाओं में बड़ी संख्या में घोटाले हो रहे हैं, कृषि का रकबा हर साल घट रहा है, ४४ लाख किसानों से घटकर संख्या ३५ लाख हो गई है ये क्या 14 साल का विकास है.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad
Advertisement
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।