आम आदमी को फिर बड़ा झटका: रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि, घटती सैलरी के बीच बढ़ती महंगाई से जनता परेशान

अमृतांशी जोशी,भोपाल। महंगाई के मोर्चे पर आम आदमी को बड़ा झटका लगा है. आज से खाना बनाना और महंगा हो गया है. देशभर में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी मूल्य) की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि की गई है. यह बढ़ोतरी आज यानी शनिवार 7 मई 2022 से लागू हो गई है. मार्च में भी सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की वृद्धि हुई थी.

MP में मदद से पहले आई मौत: बिल्डिंग में भीषण आग लगने से 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 8 लोग गंभीर रूप जख्मी, CM ने जताया दुख

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 1006 रुपये घरेलू गैस सिलेंडर क दाम हो गया है. घटती सैलरी के बीच बढ़ती महंगाई से आम आदमी परेशान हुआ. गरीब और मज़दूर तबके के लोगों के बीच भी महंगाई बढ़ने से रोष है. इससे पहले मार्च 2022 में भी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. वहीं इस महीने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 102 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी.

EOW का छापा: सहायक समिति प्रबंधक के 3 ठिकानों पर टीम की दबिश, 6 गुना आय से अधिक संपत्ति, कार्रवाई जारी

बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है. 22 मार्च को सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर में 50 की वृद्धि हुई. इससे पहले 6 अक्टूबर 2021 के बाद घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ था. घरेलू रसोई गैस की कीमतें लोकल टैक्स के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग-अलग होती हैं. फ्यूल रिटेल विक्रेता हर महीने की शुरुआत में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में संशोधन करते हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button