MP में मदद से पहले आई मौत: बिल्डिंग में भीषण आग लगने से 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 8 लोग गंभीर रूप जख्मी, CM ने जताया दुख

हेमंत शर्मा,इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में बड़ी घटना हुई है. विजय नगर थाना क्षेत्र के स्वर्ण बाग कॉलोनी में देर रात एक बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट होने से भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. पुलिस ने मृतक और घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया है. इस घटना पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दुख जताया है.

इंदौर में लगातार आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है. ऐसा ही मामला शुक्रवार देर रात देखने को मिला, जहां विजय नगर थाना क्षेत्र के स्वर्ण बाग कॉलोनी में देर रात एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. इस बिल्डिंग में 8 फ्लैट थे. जिसमें लगभग सभी भरे हुए थे. आगजनी की घटना होने के बाद में अचानक अफरा-तफरी मची और आग के विकराल रूप ले लिया.

जिसके बाद आसपास के रहवासी और पुलिस फायर ब्रिगेड की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक आग की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो चुकी थी. वहीं 8 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वही 5 मृतकों की पहचान हो चुकी है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

MP में अवैध कॉलोनियों को वैध करने का काम शुरू: पहले फेस में भोपाल के 177 कॉलोनियों का होगा सर्वे, कई आर्किटेक्ट किए गए हायर

जिन लोगों की आग में झुलसने से मौत हुई है, वह इस बिल्डिंग में किराए से रहते थे. इनमें से कुछ लोग पढ़ाई करने आए थे. कुछ लोग नौकरी करते थे. नींद से जागे लोग कुछ समझ पाते तब तक कुछ की जिंदा जलने और कुछ की दम घुटने से मौत हो गई. मरने वालों की पहचान ईश्वरसिंह सिसौदिया (45), नीतू सिसौदिया (45), आशीष (30), गौरव (38), आकांक्षा (25) के रूप में हुई है.

अजब एमपी की गजब कहानी: एक शख्स ने थाने में दर्ज कराई चप्पल चोरी की रिपोर्ट, तर्क जान आप भी हो जाएंगे हैरान

इंदौर की घटना पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा है कि इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button