Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

केपटाउन. भारत और साउथ अफ्रीका के 3 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जा रहा है. जहां दो दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 65 रन बना लिए हैं. इस तरह से पहली पारी में बढ़त के आधार पर 142 रन की लीड हासिल कर ली है.

साउथ अफ्रीका दूसरी पारी

पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने के बाद दूसरे दिन के खेल में साउथ अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी, जहां साउथ अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट पर 65 रन बना लिए हैं. जबकि अभी 8 बल्लेबाज बाकी हैं. दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने तेज शुरुआत करने की कोशिश की और पहले विकेट के लिए प्रोटीज सलामी बल्लेबाजों ने 52 रन जोड़ दिए। साउथ अफ्रीका को पहला झटका हार्दिक पंड्या ने दिया. पंड्या ने मरक्राम को पवेलियन का रास्ता दिखाया. मरक्राम ने 34 रन बनाए. इसके कुछ देर बाद पंड्या ने फिर से एक विकेट अपने नाम किया और इस बार डीन एल्गर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. एल्गर ने 25 रन बनाए. हालांकि नाइट वाचमैन के तौर पर बल्लेबाजी करने आए कैगिसो रबादा दिन का खेल खत्म होने तक टिके रहे, हाशिम अमला भी मैदान में डटे हुए हैं. रबादा 2 और अमला 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

पहली पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी

पहली पारी में हार्दिक पंड्या को छोड़कर टीम इंडिया के बल्लेबाज बुरी तरह से फेल रहे. पहले दिन के खेल में ही टीम इंडिया के तीन धुरंधर बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. दूसरे दिन जो बाकी धुरंधर बल्लेबाज बचे थे वो भी सस्ते में आउट हो गए. उनको भी आउट होने में ज्यादा  समय नहीं लगा. अगर टीम इंडिया 209 रन बनाने में कामयाब रही तो उसकी वजह हार्दिक पंड्या रहे जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और भुवनेश्वर कुमार ने उनका बखूबी साथ निभाया. हालांकि पंड्या 93 रन बनाकर आउट हो गए अपना शतक पूरा नहीं कर सके.

टीम इंडिया की ओर पहले दिन के खेल में ही टीम के 3 धुरंधर बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे, पहले दिन के खेल में मुरली विजय 1 रन, शिखर धवन 16 रन और विराट कोहली 5 रन बनाकर आउट हो चुके थे. टीम इंडिया के 28 रन पर 3 विकेट हो चुके थे। दूसरे दिन के खेल में भी इंडियन टॉप ऑर्डर का खराब खेल जारी रहा. जिसकी वजह से भारतीय टीम पहली पारी में पिछड़ गई. दूसरे दिन के खेल में रोहित शर्मा 11 रन, चेतेश्वर पुजारा 26 रन, आर अश्विन 12 रन, रिद्धिमान साहा का खाता भी नहीं खुला, भुवनेश्वर कुमार ने 25 रन बनाए.

साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी

टीम इंडिया पहली पारी में साउथ अफ्रीका से अगर 77 रन पीछे रह गई तो उसकी सबसे बड़ी वजह साउथ अफ्रीका की ये पेस बैटरी ही है. साउथ अफ्रीका की ओर से चारों ही दिग्गज गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की है और टीम इंडिया की पहली पारी को सस्ते में समेट दिया. साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों में कैगिसो रबादा और फिलैंडर ने 3-3 विकेट निकाले तो स्टेन और मोर्केल ने 2-2 विकेट अपने नाम किया.