Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. न्यूजीलैंड और टीम इंडिया का टेस्ट सीरीज अब खत्म हो गया है. वहीं, इस टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका टूर पर जाना था. लेकिन कोरोना वायरस के नए Variant Omicron के खतरे की वजह से इस सीरीज के शेड्यूल में बदलाव का ऐलान किया गया था.

वहीं, अब Cricket South Africa ने बीते सोमवार की रात को टीम इंडिया के दौरे के नए शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. इसके मुताबिक ‘विराट सेना’ अब प्रोटियाज टीम के खिलाफ पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेलेगी.

एक हफ्ते के लिए टल गया प्रोग्राम

दक्षिण अफ्रीका में Omicron Variant के बढ़ते मामलों के बीच CSA और BCCI ने 4 दिसंबर को ऐलान किया था, कि यह दौरा होगा लेकिन भारतीय टीम की रवानगी एक हफ्ते के लिए टाल दी गई थी और टी20 सीरीज इस टूर का हिस्सा नहीं होगी. भारतीय क्रिकेट टीम को पुराने शेड्यूल के मुताबिक 9 दिसंबर को South Africa के लिए रवाना होना था, लेकिन ट्रैवेल प्रोग्राम में भी बदलाव किया गया है. वहीं, अब पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा, जो पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था.

इसे भी पढ़ें – अगर आप भी जीवन में बढ़ाना चाहते हैं धन का योग, तो करें इस मंत्र का जाप और धन के स्वामी कुबेर की पूजा … 

इन मैदानों में होंगे मुकाबले

CSA ने एक बयान में कहा, ‘सीएसए को भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम बताते हुए खुशी हो रही है. अब इस दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज ही खेली जाएगी. यह दौरा 26 दिसंबर से 23 जनवरी तक 4 मैदानों पर होगा. 4 मैचों की टी20 सीरीज अगले साल उचित समय पर खेली जाएगी.’

कब होंगे बाकी टेस्ट मैच ?

दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी के बीच जोहानिसबर्ग में और तीसरा 11 से 15 फरवरी के बीच केपटाउन में खेला जाएगा. 3 वनडे मैच बोलैंड पार्क, पार्ल (19 और 21 जनवरी) और केपटाउन (23 जनवरी) में होंगे.

इसे भी पढ़ें – शादी से पहले Katrina Kaif और Vicky Kaushal की शिकायत, इस महिला एडवोकेट ने लगाए ये आरोप … 

ICC टूर्नामेंट्स की तैयारी

टेस्ट सीरीज ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नए चक्र का हिस्सा होगी. वहीं, वनडे सीरीज ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत खेली जाएगी जो 2023 वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट है.