भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा, यहां पढ़िए टीम इंडिया अपने इस दौरे में कब, कहां और कितने मुकाबले खेलेगी

स्पोर्ट्स डेस्क– टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलेगी, और टीम इंडिया के इस मिशन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत 27 नवंबर शुक्रवार के दिन से होने जा रही है।

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरे

भारतीय टीम अपने इस ऑस्ट्रेलिया दौरे में 3 वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी, अपने इस मौजूदा दौरे की शुरुआत टीम इंडिया वनडे सीरीज से करने जा रही है।

3 मैच की वनडे सीरीज

भारतीय टीम अपने इस ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 3 मैच की वनडे सीरीज से करने जा रही है जहां सीरीज का पहला मुकाबला 27 नवंबर शुक्रवार के दिन होगा, मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा, मैच सिडनी में खेला जाएगा।

सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला 29 नवंबर खेला जाएगा, तो वहीं सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला कैनबरा में 2 दिसंबर को खेला जाएगा, और ये तीनों ही वनडे मुकाबला भारतीय समयानुसार दिन में 9.30 बजे से शुरू होगा।

 

3 मैच की टी-20 सीरीज

वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया 3 मैच की टी-20 सीरीज खेलेगी, टी-20 सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर से होगी, सीरीज का पहला टी-20 मैच में 4 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा, सीरीज का दूसरा टी-20 मैच 6 दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा, तो वहीं सीरीज का तीसरा टी-20 मैच 8 दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा। तीनों ही मैच भारतीय समयानुसार दोपहर में 1.40 बजे से शुरू होंगे।

4 मैच की टेस्ट सीरीज

वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया 4 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 17 दिसंबर से होगी, सीरीज का पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा, मैच भारतीय समयानुसार दिन में 9.30 बजे से एडिलेड में खेला जाएगा, सीरीज का दूसरा टेस्ट  26 दिसंबर से शुरु होगा, मैच मेलबोर्न में सुबह सुबह 5.00 बजे से शुरू होगा। तो वहीं सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में शुरू होगा, मुकाबले की शुरुआत सुबह सुबह 5.00 बजे से होगी। तो वहीं सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा, मैच की शुरुआत सुबह सुबह 5.00 बजे से होगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।