ऑस्ट्रेलिया में इंडियन गेंदबाजों ने जमकर लुटाए रन, बना दिया ये अनचाहा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच सिडनी में खेला गया जहां ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी, इस मैच में ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए, और ताबड़तोड़ पारी खेली, सभी इंडियन गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई, आलम ये रहा कि 50 ओवर में कंगारू बल्लेबाजों ने 6 विकेट खोकर 375 रन ठोक दिए। आलम ये रहा कि इंडियन गेंदबाजों में 4 गेंदबाज तो 60 रन से ज्यादा लुटाए।  

 

इंडियन गेंदबाजों का प्रदर्शन  

बात इंडियन गेंदबाजों की करें तो युजवेंन्द्र चहल ने 10 ओवर में सबसे ज्यादा 89 रन लुटाए, हलांकि एक विकेट भी हासिल किया, नवदीप सैनी ने 10 ओवर में 83 रन लुटाए, एक विकेट हासिल किया, जसप्रीत बुमराह भी महंगे साबित हुए, बुमराह ने 10 ओवर में 1 विकेट तो जरूर लिए लेकिन 73 रन लुटाए, रविंन्द्र जडेजा ने भी 10 ओवर में 63 रन खर्च किए, तो वहीं मोहम्मद शमी ने भी 10 ओवर में 59 रन देकर 3 विकेट झटके।

 

इंडियन गेंदबाजों का अनचाहा रिकॉर्ड

इंडियन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में ही जमकर रन लुटाए, और न चाहते हुए भी अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, वनडे क्रिकेट में ये दूसरी बार हुआ है जब भारत के चार गेंदबाजों ने एक साथ अपने कोटे के सभी ओवर फेंकने के बाद 60 या उससे ज्यादा रन लुटाए, इंडियन गेंदबाजों में नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, रविंन्द्र जडेजा, और युजवेंन्द्र चहल चारो गेंदबाजों ने ओवर 10 तो पूरे किए लेकिन 60 रन भी लुटाए।

इससे पहले   साल 2018 में गुवाहाटी में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के चार गेंदबाजों ने अपने कोटे के 10 ओवर पूरे किए थे और 60 या उससे ज्यादा रन लुटाए थे। 

Attachments

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।