अभ्यास मैच में सलामी बल्लेबाज फेल, टेस्ट सीरीज में कौन करेगा पारी की शुरुआत

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसकी शुरुआत 21 फरवरी से है, उससे पहले ही टीम इंडिया अभ्यास मैच खेल रही है, जिसमें आज पहले दिन का खेल खत्म हो गया है.

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत कौन करेगा, अभी भी ये बड़ा सवाल बना हुआ है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही बल्लेबाज चोटिल हैं, और उनकी जगह पर टीम इंडिया में पारी की शुरुआत करने के लिए तीन सलामी बल्लेबाज मौजूदा टीम इंडिया में रखे गए हैं जिसमें  पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल हैं.

वनडे सीरीज में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे टीम को बेहतर स्टार्ट नहीं दे पाए थे. और अब अभ्यास मैच में भी टीम में सलामी बल्लेबाज के ऑप्शन के तौर पर शामिल तीनों ही बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे.

अभ्यास मैच के पहले दिन पारी की शुरुआत करने के लिए पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल उतरे जहां पृथ्वी शॉ तो 4 गेंद खेलकर अपना खाता भी नहीं खोल सके, मयंक अग्रवाल 13 गेंद में एक रन बनाकर आउट हुए, और फिर चौथे नंबर के बल्लेबाजी ऑर्डर में बल्लेबाजी करने उतरे, शुभमन गिल भी एक गेंद में ही बिना खाता खोले आउट हो गए.

इन तीनों ही खिलाड़ियों के इस तरह से खराब खेल, और सस्ते में आउट हो जाने से कप्तान विराट कोहली की टेंशन बढ़ गई होगी, क्योंकि ये हर किसी को पता है कि भारतीय टीम को अगर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करनी है तो टीम के बल्लेबाजों को बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी, और अगर बड़ा स्कोर बनाना है तो सलामी बल्लेबाजों को बेहतर स्टार्ट देनी होगी और इसके लिए बल्लेबाजों को फॉर्म में रहना होगा.

अब देखना ये है कि टेस्ट सीरीज के पहले ही मुकाबले में कप्तान कोहली किन सलामी बल्लेबाजों पर भरोसा जताते हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।