IPL 2021 Final: फाइनल में छाए उथप्पा और डुप्लेसिस, CSK ने KKR के सामने रखा 193 रन का लक्ष्य

दुबई। डुप्लेसिस (86) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएके) ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे IPL 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया.

KKR के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाए. KKR की ओर से सुनिल नारायण ने दो विकेट लिए जबिक शिवम मावी को एक विकेट मिला.

इससे पहले, सीएसके के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई. डुप्लेसिस और रुतुरारज गायकवाड़ के बीच पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई. इसी बीच गायकवाड़ इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम किया.

गायकवाड़ और डुप्लेसिस के बढ़ते साझेदारी को नारायण ने गयाकवाड़ को आउट कर तोड़ा. गायकवाड़ ने 27 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथ्थपा और डुप्लेसिस ने पारी को आगे बढ़ाया. डुप्लेसिस एक छोड़ से लगातार रन बना रहे थे तो दूसरी छोड़ से उथ्थपा ने भी उनका बखूबी साथ निभाया.

केकेआर के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए। उथ्थपा ने डुप्लेसिस के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 32 गेंदों में 63 रन की साझेदारी की. नारायण ने उथ्थपा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. उथ्थपा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए.

उथप्पा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मोइन अली. इसी बीच डुप्लेसिस ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. मोइन और डुप्लेसिस के बीच तीसरे विकेट के लिए 39 गेंदों में 68 बनाए. 20वें ओवर के अंतिम गेंद पर मावी ने डुप्लेसिस को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. डुप्लेसिस ने अपने अनुभव को दिखाते हुए 59 गेंदों मे सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 86 रन बानाए, जबकि मोइन 20 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 37 रना बनाए.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।