Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

पुणे. 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद, पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) ने 2022 में भी अपने अभियान की खराब शुरुआत की.

  अपने तीनों मैच हारने के बाद, रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई टीम (एमआई) अंक तालिका में नौवें नंबर पर खिसक गई है. टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार तीन हार के बावजूद, कप्तान रोहित ने अपने साथियों से कहा कि मैच के दौरान वे बिल्कुल भी घबराएं नहीं और मैच में अब और अधिक सक्रिय रहने का खिलाड़ियों से उन्होंने आग्रह किया है.

  छह अप्रैल को मैच के बाद, 34 वर्षीय रोहित ने ड्रेसिंग रूम में अपने खिलाड़ियों से नाराजगी जताते हुए कहा था कि वे अपने खेल में सुधार करें.

उन्होंने आगे कहा, “हम खिलाड़ियों को दोष नहीं दे सकते. वे सभी सर्वश्रेष्ठ हैं. हम सब एक साथ जीतते हैं और एक साथ हारते हैं.” उन्होंने आगे बताया कि, “मुझे लगता है कि हम में से प्रत्येक खिलाड़ी इस हार से निराश हैं. जब हम खेलते हैं तो हमें हताश नहीं होना है, अपने खेल को अच्छे से समझना है. विपक्ष अलग हैं, वे हर समय अलग-अलग योजनाएं लेकर आते हैं. हमें बस जरूरत है उनसे आगे रहने की. हमें आगे हर मैच जीतना होगा ताकि टीम आईपीएल विश्व कप में खेल सकें.”

रोहित ने कहा, “उन्होंने निश्चित रूप से हमसे जीत हासिल की. हमें विपक्ष के खिलाफ भी ऐसा करने की जरूरत है और फिर देखना होगा कि उसके बाद क्या होता है. हमें अब से अपने खेल में कोई गलती नहीं करनी है.”

एमआई के पास उन खेलों को जीतने का शानदार मौका था, लेकिन टीम मैच को जीत नहीं पाई. बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रोहित की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पांच विकेट से हार गई.

 मैच मुंबई की तरफ झुक ही गया था, लेकिन पैट कमिंस के 14 गेंदों के अर्धशतक ने केकेआर को चार ओवर शेष रहते हुए शानदार जीत दिलाई, जिसमें कमिंस ने 15 गेंदों में चार चौके और छह छक्के की मदद से 56 रन की नाबाद पारी खेली.

 मुंबई का अगला मुकाबला फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ होगा, जो शनिवार नौ अप्रैल को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा.