आकंतवादियों के छक्के छुड़ाने वाला जवान MP में भू-माफिया से परेशान, परिवार समेत कलेक्टर से मिलकर लगाई न्याय की गुहार

शरद पाठक, छिंदवाड़ा। बॉर्डर पर आकंतवादियों (terrorist) और देश के अंदर माओवादियों (Naxalite) के छक्के छुड़ने वाला सीआरपीएफ जवान (CRPF Jawan) मध्यप्रदेश में भू-माफिया से परेशान है। जी हां… पूरा मामला मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले का है। जवान ने एक प्लॉट लिया था। प्लॉट की रजिस्ट्री भी हो गई है, लेकिन भू-माफिया जवान को उसके जमीन पर कब्जा कर रखा है। सैनिक कई बार पुलिस ने इस संबंध में शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। मंगलवार को जवान ओम शंकर उईके अपने छोटे बच्चे और पत्नी के साथ कलेक्टर से मिलकर इसकी शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। 

इसे भी पढ़ेः सुसाइड से पहले माफीनामा का वीडियोः मकान का कब्जा नहीं मिलने से दुखी व्यापारी ने की आत्महत्या 

छिंदवाड़ा में भूमाफिया द्वारा एक सीआरपीएफ (CRPF) के जवान को अपना शिकार बनाए जाने का मामला सामने आया है। मंगलावर को कलेक्टर जनसुनवाई में कलेक्टोरेट पहुंचे सीआरपीएफ जवान ने अपनी व्यथा बताई।

जवान ने बताया कि वह कश्मीर के बारामूला में पदस्थ है। उसने छिंदवाड़ा में कुछ बिचौलियों के मार्फत एक प्लॉट लिया था। जमीन की रजिस्ट्री भी हो गई। लेकिन अब उस जमीन पर उसे कब्जा नहीं मिल पा रहा है क्योंकि बिचौलियों ने खेत के मालिक को उसका भुगतान नहीं किया है। इसके  कारण वह कब्जा नहीं करने दे रहा है। सैनिक ने इसकी  शिकायत कई बार प्रशासन से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई ।

इसे भी पढ़ेः OMG: विजय माल्या इंदौर में गिरफ्तार, पत्नी ने लगाया था मारपीट का आरोप

इस घटना से व्यथित जवान ने आज जन सुनवाई में उपस्थित होकर अपना दर्द बयान किया।  बताया कि वह बमुश्किल 20 दिन की छुट्टी लेकर अपने घर आया है, लेकिन उसका पूरा समय इसी लड़ाई में जा रहा है। मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

इसे भी पढ़ेः LIVE: शिवराज कैबिनेट की बैठक शुरू, कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा कर रहे सीएम, मास्क अभियान चलाने और टेस्ट बढ़ाने के दिए निर्देश, भोपाल एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच से गुजरना होगा

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!