Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। लल्लूराम डॉट कॉम की ख़बर का बड़ा असर हुआ है. लल्लूराम डॉट कॉम ने मामले को उजागर किया था. अब PG NEET काउंसलिंग कमेटी बैकफुट पर है. EWS कोटे में झोलझाल किया जा रहा था. डॉक्टर्स ने LALLURAM.COM से गुहार लगाई थी. खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद अब गलती को सुधारा गया है.

याचिकाकर्ता और पीड़ित डॉक्टर यशवंत चंद्रवंशी, डॉ रेशम सिंह, डॉ हीरा सिंह लोधी, संकल्प ग्रुप के अध्यक्ष डॉ योगेश्वर जायसवाल डॉक्टरों ने लल्लूराम डॉट कॉम का आभार प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से इस समस्या को उजागर किया, तब जाकर अधिकारियों के कान खड़े हुए. PG NEET काउंसलिंग कमेटी बैकफुट पर है. गलती को सुधारा जा रहा है.

दरअसल, ऑल इंडिया कोटे और ईडब्लूएस कोटे में सीट एलॉट होने के बाद भी प्रदेश में अलग से 17 सीट EWS कोटे में एलॉट कर गोलमाल किया जा रहा था, जबकि प्रदेश में ईडब्लूएस कोटे में राज्य में 10 प्रतिशत एलॉट करना था, लेकिन 20 प्रतिशत कर दिया गया था. इस तरह योग्य हक़दार व्यक्तियों का हक़ पर डाका डाला गया था.

आज डीएमई और काउंसलिंग कमेटी के साथ बैठक हुई, जिससे छत्तीसगढ़ के सभी डॉक्टरों को उनका हक मिला, जिससे छत्तीसगढ़ में pg की राज्य कोटे की कुल 103 सीटों पर नए सिरे से सीटों का बंटवारा किया गया है, जिसमें से सामान्य कोटे को 44 सीट से बढ़ाकर 46 सीट मिली. साथ ही ST को 24 सीट से बढकर 29, SC को 6 सीट से बढ़कर 8 सीट, OBC को 9 सीट से बढ़कर 11 सीट मिली. साथ ही राज्य में सीट वितरण को लेकर पारदर्शिता रखा गया है.

बता दें कि Neet PG कॉउंसलिंग 2021 सीट matrix में धांधली की जा रही थी. उनके लिए छत्तीसगढ़ के लगभग 200 जूनियर डॉक्टर्स प्रमुख रूप से डॉ यशवंत चन्द्रवंशी, डॉ रेशम सिंह, डॉ गौरव गुप्ता, डॉ मनसिज, डॉ सलीन,डॉ हीरा सिंह लोधी,डॉ वाशु कन्नौजे, संकल्प ग्रुप के अध्यक्ष डॉ योगेश्वर जायसवाल, ने dme, मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री के पास जाकर Neet PG काउंसलिंग में हो रही त्रुटियों से अवगत कराया था, लेकिन कोई रास्ता ना निकलने पर लगभग 200 जूनियर डॉक्टर्स को high court का रास्ता खटखटाना पड़ा, फिर हाइकोर्ट ने मामले को तुरंत संज्ञान में लिया औऱ त्वरित निर्णय सुनाते हुए मामले में जूनियर डॉक्टरों की पक्ष में निर्णय सुनाया.

लिस्ट देखने के लिए करें क्लिक-  Lottery Final 27.01.2022-1-29

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: