Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कोविड-19 पॉजिटिविटी रेट में गिरावट के बीच सप्ताहांत के कर्फ्यू और बाजारों के संचालन पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. सूत्रों के अनुसार, बैजल ने सरकार से तब तक यथास्थिति बनाए रखने को कहा है, जब तक कि कोविड-19 की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं हो जाती. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बैजल को पत्र लिखकर वीकेंड कर्फ्यू को वापस लेने और दुकानों को खोलने की एक सम-विषम प्रणाली की मांग की थी, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी रेट में गिरावट दर्ज की गई थी.

दिल्ली: 98 प्रतिशत छात्र ले रहे हैं ऑनलाइन क्लास, शिक्षा मंत्री ने कहा- ‘ऑनलाइन क्लास और एक्टिविटीज से बच्चों की शिक्षा के साथ-साथ इमोशनल वेल-बीइंग का भी रखा जाए ध्यान’

 

राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत कर्फ्यू 7 जनवरी से लागू हो गया, क्योंकि शहर में 17,335 नए कोविड मामले सामने आए थे, जो पिछले आठ महीनों में सबसे अधिक थे. वहीं पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.73 प्रतिशत हो गई थी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा घोषित कर्फ्यू संक्रमण दर की गंभीरता पर निर्भर करता है, जो कि ग्रेडेड एक्शन रिस्पॉन्स प्लान (जीएआरपी) के तहत तय किया जाता है. इसके तहत यह तय किया जाता है कि किन गतिविधियों के तहत किन गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी. अलर्ट के चार पीला, एम्बर, नारंगी और लाल स्तर हैं.

दिल्ली सरकार के वित्त 12 पोषित कॉलेजों में आर-पार की लड़ाई लड़ेगा DUTA, उपराज्यपाल से समस्या के समाधान के लिए लगाई गुहार

 

दिल्ली 28 दिसंबर 2021 से येलो अलर्ट के तहत लेवल 1 प्रतिबंधों के अधीन है. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कोरोना वायरस बीमारी (कोविड-19) के एक दिवसीय मामलों में गुरुवार को 12,306 लोगों के पॉजिटिव परीक्षण के बाद गिरावट देखी गई. राष्ट्रीय राजधानी की पॉजिटिविटी रेट भी पिछले दिन के 23.86 प्रतिशत से घटकर 21.48 प्रतिशत हो गई.

 

">
Share: