बड़ी खबरः जिन जिलों में कोरोना का एक भी पीड़ित नहीं है, वहां सबसे पहले दी जाएगी लॉकडाउन से राहत

दिल्ली। सरकार के 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद अब ये पीरियड खत्म होने की कगार पर है। ऐसे में किन इलाकों को पहले लॉकडाउन से मुक्ति दी जाय इस पर मंथन चल रहा है।
केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के टाप अधिकारियों के बीच इसे लेकर मीटिंग का दौर जारी है। इसके बीच जो बात साफ हो रही है वो ये कि सभी अधिकारी इस बात से सहमत हैं कि जिन शहरों में कोरोना का कोई मरीज नहीं है और जहां कोरोना का प्रकोप नहीं है वहां लॉकडाउन से सबसे पहले लोगों को राहत दी जाय। इतना ही नहीं केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी इस बात पर सहमत हैं कि समयबद्ध तरीके से लॉकडाउन को खत्म किया जाय। इससे साफ है कि 14 अप्रैल के बाद भी तुरंत लॉकडाउन नहीं खत्म किया जाएगा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस बारे में साफ कह चुके हैं।

कोरोना वायरस के प्रभाव से जो जिले मुक्त हैं उन्हें राहत देते हुए पहले पूर्णबंदी हटाया जा सकता है। ऐसा बहुत से राज्यों के अधिकारियों का मानना है। उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं कि कैसे चरणबद्ध तरीके 15 अप्रैल के बाद सामान्य गतिविधि शुरू हो सकती है, जब देश में लागू लॉकडाउन खत्म होने वाला है। फिलहाल सबको सरकार के अगले ऐलान का इंंतजार है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।