टीवी से बाबा मियां रहमानी करता था कष्टों का निवारण, पैसे न देने पर देता था अनिष्ट की धमकी, छत्तीसगढ़ की महिला को बनाया शिकार तो…

 

दुर्ग। झाड़ फूंक के बहाने महिला से ठगी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने महिला से 6 लाख से ज्यादा की ठगी की थी. गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम सोनू मलिक और आरिफ मलिक है. दोनों आरोपी सगे भाई हैं और उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं. आरोपी इतने शातिर थे कि उन्होंने फर्जी नाम से विज्ञापन दिया था और लोगों के साथ ठगी किया करते थे.

Advertisement
Patakha ban Ad

मामला भिलाई के खुर्सीपार थाना क्षेत्र का है यहां रहने वाली महिला के पति की 2004 में एक दुर्घटना में मृत्यु होने के बाद आर्थिक व पारिवारिक परेशानियों से गुजरना रही थी कि उसी दौरान उसने टीवी में सभी प्रकार के कष्टों के निवारण करने का मियां रहमानी का विज्ञापन देखा. विज्ञापन में दिए गए नंबर पर उसने संपर्क किया तो उससे झाड़-फूंक में  लगने वाली सामग्रियों के एवज में पैसों की मांग की गई और पंजाब नेशनल बैंक का एकाउंट नंबर दिया.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

पीड़ित महिला को झांसे में लेकर आरोपियों ने उससे कई बार दिए गए एकाउंट नंबर में पैसा जमा करवाया गया. लेकिन जब महिला को ठगी का शिकार होने का एहसास हुआ तो उसने आरोपियों से इस संबंध में बात की तो आरोपियों ने उसे धमकाना शुरु कर दिया. आरोपियों ने कहा कि अगर वह  पैसे जमा नहीं की तो क्रिया उल्टा कर देगें और उसके उसे बहुत ही बुरे परिणाम भुगतने होंगे. इस अनिष्ट की भय से पीड़ित प्रार्थिया अपने आस-पड़ोस घर-परिवार के लोगों से लाखों रूपए उधार लेकर ठगों के खाते में जमा करती रही. पीड़िता दिए गए एकाउंट नंबर 6 लाख 20 हजार रुपये जमा कर चुकी थी. जिसके बाद उसने खुर्सीपार थाना में इसकी शिकायत दर्ज करा दी.

शिकायत दर्ज करने के बाद खुर्सीपार पुलिस और क्राईम ब्रांच की टीम ने मामले की जांच शुरु की. एकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस आरोपियों के ठिकाने तक पहुंची और लगभग 15 दिन तक उत्तरप्रदेश में रहने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपी सोनू मलिक और आरिफ मलिक को ग्राम चितोर चैकी कवाल से गिरफ्तार कर लिया और दोनों आरोपियों को मुजफ्फरनगर की न्यायालय में पेश किया और आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड में लेकर दुर्ग पहुंची. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने पीड़िता के अलावा और भी कई लोगों के साथ ठगी की है.

 

 

 

Advertisement
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।