मोदी सरकार के सभी मंत्री पैसे देकर लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन, इस फैसले के पीछे ये है बड़ी वजह

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद अब उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी भी कोरोना का टीका लगवाने के लिए सक्रिय हो गए हैं।

मोदी सरकार के सभी मंत्री जो कि साठ साल से ऊपर के हैं। उनके साथ भाजपा के सभी मंत्री और सांसद, विधायक भी टीका लगवाने की तैयारी में हैं। मोदी सरकार के मंत्रियों ने कोरोना वैक्सीन कीमत चुकाकर वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसका एलान किया है। भाजपा ने भी सभी सांसदों और विधायकों को मुफ्त में वैक्सीन लेने की जगह 250 रुपये भुगतान कर टीका लगवाने की अपील की है।

<
Close Button

 

गौरतलब है कि सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में कोरोना का टीका लग रहा है, जबकि प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपये में इसका टीकाकरण हो रहा है। मोदी सरकार के मंत्रियों का मानना है कि जनप्रतिनिधियों को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीका लेने की जगह 250 रुपये देकर टीका लगवाना चाहिए। इससे समाज के सक्षम लोग भी पैसे देकर टीका लगवाने के लिए प्रेरित होंगे। जिससे सरकार पर मुफ्त टीके का भार कम होगा। वहीं दूसरी तरफ सरकारी अस्पतालों में जरूरतमंदों को टीका लगने में आसानी होगी। इसकी पहल भी गृहमंत्री अमित शाह ने गुडगांव के मेदांता अस्पताल में टीका लगवाकर कर दी है।

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।