मोदी ने कंपनियों और बिजनेसमैनों से की अपील, किसी को नौकरी से ना निकालें, कर्मचारियों को लेकर संवेदनशील रहें

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने उद्योग जगत से भी कर्मचारियों के प्रति संवेदनशील होने की अपील की है।
मोदी ने अपने संबोधन में सात मंत्र दिये। इनमें से एक मंत्र था कि लॉकडाउन के दौरान कंपनियों को लोगों को नौकरी से नहीं निकाला जाय। लॉकडाउन के चलते कई निजी और सरकारी संस्थाओं के कर्मचारी अपने अपने दफ्तर नहीं जा पा रहे हैं. ऐसे में उन्हें नौकरी जाने का डर भी सता रहा है. इस मामले को देखते हुए श्रम मंत्रालय ने कंपनियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। आज प्रधानमंत्री ने कंपनियों और बिजनेसमैनों से अपील की कि वे अपने कर्मचारियों को लेकर संवेदनशील रहें।
प्रधानमंत्री ने अपील की कि नियोक्ता अपने कर्मचारियों को भरोसे में लें और उन्हें भरोसा दिलायें कि उनकी नौकरी पर कोई संकट नहीं आएगा। प्रधानमंत्री की अपील के बाद अब
श्रम मंत्रालय भी हरकत में आ गया है। वह इसे कंपनियों के लिए गाइडलाइंस के तौर पर इस्तेमाल करते हुए इस जानकारी को EPFO एसएमएस के जरिए खाताधारकों और कंपनियों तक पहुंचा रहा है।
loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।