पीएम आवास योजना का लाभ देने हितग्राहियों से वसूला जा रहा पैसा, अधिकारी के खिलाफ कलेक्टर से हुई शिकायत

दिलीप साहू,बेमेतरा। प्रधानमंत्री आवास योजना में लापरवाही, गड़बड़ी या पैसे वसूलना कोई नई बात नहीं है. इस जानकारी से निचले स्तर के अधिकारी से लेकर बड़े स्तर के अधिकारी तक भलीभांति रूबरू होते हैं. इसके बावजूद भी क्यों कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते है, कि इस तरह की लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. जिससे कोई भी अधिकारी-कर्मचारी दोबारा ऐसा करने से बचे और बेचारे गरीब ग्रामीणों को इसका सही तरीके से फायदा मिल सके.

दरअसल हम इसका जिक्र इसलिए कर रहे है क्योंकि फिर से इस तरह का नया कारनामा सामने आया है. बेमेतरा जिले के नवागढ़ जनपद पंचायत के ब्लॉक समन्वयक अधिकारी कमलदीप गुप्ता पर आवास बनाने के एवज में राशि मांगने का आरोप लगा है. अधिकारी को हटाने की मांग को लेकर जनपद सदस्य और ग्रामीण कलेक्टर जन चौपाल में पहुंचे हुए है. इस मामले की कलेक्टर से शिकायत भी की गई है.

ग्रामीणों का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना ब्लॉक समन्वयक कमलदीप गुप्ता के द्वारा हितग्राहियों से मनमानी ढंग से राशि वसूल कर आवास आवंटन किया जा रहा है. जिससे उन्हें आवास नहीं पा रहा है.

जनपद सदस्य संतोष साहू का कहना है कि जनपद पंचायत सीईओ से भी इसकी शिकायत किया गया था, लेकिन सीईओ के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया गया, बल्कि उसको बचाते दिख रहे है.

इतना सब होने के बाद अब देखना यह होगा कि भ्रष्ट अधिकारियों पर क्या कार्रवाई होती है या फिर हर बार की तरह इस बार भी मामले को दबा दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।