वेस्टइंडीज टीम में ये अहम जिम्मेदारी निभाएंगे मोंटी देसाई, जानिए क्यों मिली इन्हें ये जिम्मेदारी

स्पोर्ट्स डेस्क– वेस्टइंडीज इन दिनों भारत दौरे पर है और हैदराबाद पहुंच भी चुकी है, जहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टी-20 मैच खेला जाएगा, वेस्टइंडीज अपने इस दौरे में 3 मैच की वनडे और 3 मैच की टी-20 सीरीज खेलेगी।

इस दौरान वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जहां कीरोन पोलार्ड को बनाया गया है तो वहीं दूसरी ओर इस टीम में मोंटी देसाई को एक अहम जिम्मेदार सौंपी गई है, भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से ही अपनी इस जिम्मेदारी के निर्वहन के लिए मोंटी देसाई वेस्टइंडीज टीम के साथ जुड़ेंगे। दरअसल मोंटी देसाई को वेस्टइंडीज टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। इस बात की जानकारी खुद मोंटी देसाई ने आधिकारिक तौर पर दी है।

मोंटी देसाई ने वेस्टइंडीज के सीनियर मेंस टीम के साथ दो साल का करार बतौर बल्लेबाजी कोच किया है। मोंटी ने अपने बयान में कहा है कि वो इस सफर का हिस्सा बनने के लिए काफी उत्साहित हैं, जहां वो टीम में जीत का माहौल बना सकें। मोंटी ने आगे कहा है कि हेड कोच फिल सिमंस, डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जिमी एडम्स, और टीम के कप्तानों के साथ काम करने के लिए मैं उत्साहित हूं। टीम की सफलता में मैं हर तरह से योगदान देना चाहता हूं।

मोंटी देसाई का एक्सपीरियंस

इस फील्ड में मोंटी देसाई कोई नए नहीं है, मोंटी देसाई को पहले भी काफी अनुभव है, मोंटी देसाई आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीजन 2 के दौरान कनाडा टीम के हेड कोच रह चुके हैं, इसके अलावा 2018 में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर के दौरान वो अफगानिस्तान के बल्लेबाजी कोच भी रह चुके हैं, इसके अलावा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन इवेंट में यूएई टीम के भी बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं। 

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।