लल्लूराम मार्निंग बुलेटिन, टाप-10 न्यूज

  • सेना के जवान का आतंकियों ने किया अपहरण

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से शुक्रवार की देर शाम आतंकियों ने एक जवान का अपहरण कर लिया। जवान 15 दिन की छुट्टी पर घर आया हुआ था। घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया है। बताया जा रहा है कि जवान उत्तराखंड के देहरादून में तैनात था।

……………………

  • मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे मुलायम सिंह यादव

तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कमाल संभालने वाले मुलायम सिंह यादव आने वाले लोकसभा चुनाव में मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जिन छह उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है उसमें मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल है।

……………………

  • मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर पार्टी ने लगाई मुहर

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में अहम फैसला किया गया। संसदीय दल की करीब तीन घंटे तक बैठक चली जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर मुहर लग गई। इसके साथ ही कुछ और अहम फैसले किए गए।

……………………..

  • अमेरिका ने आतंकी समूहों पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर बनाया दबाव

अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान की सरजमीं पर मौजूद आतंकी पनाहगाहों को लेकर दबाव बढ़ाया है। अमेरिका ने सख्त होकर कहा है कि पाकिस्तान अपने यहां मौजूद आतंकवादी समूहों के खिलाफ ‘स्थायी और लगातार’ कार्रवाई करे।

…………………………

  • एक और मिग-21 हुआ दुर्घटनाग्रस्त

राजस्थान के बीकानेर जिले में शुक्रवार को वायुसेना का एक लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि पायलट विमान से सुरक्षित कूद गया। दुर्घटनाग्रस्त लड़ाकू विमान मिग-21 बीकानेर के वायुसेना के नाल हवाई अड्डे से नियमित उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

…………………………

  • गुजरात में दो कांग्रेसी विधायकों ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जवाहर चावड़ा विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए। एक अन्य विधायक पुरुषोत्तम सबारिया ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस 72 पर आ गई है। जुलाई 2018 से इस्तीफा देने वाले सबारिया चौथे कांग्रेसी विधायक हैं।

………………………..

  • शाहिद कपूर ने खरीदी सबसे महंगी बाइक

शाहिद कपूर ने BMW R 1250 GS Adventure बाइक खरीदी है।  सोशल मीडिया पर बाइक के साथ फोटो शेयर की है। इस फोटो के साथ शाहिद ने लिखा है- मुस्कुराने के 1250 कारण है। शाहिद का इशारा अपनी बाइक के मॉडल पर था। आपको बता दें कि इस बाइक की कीमत 18 लाख 25 हजार रुपए है।

………………………………….

  • लोकसभा चुनाव की फर्जी तारीखें घोषित करने वालों पर चुनाव आयोग ने दर्ज कराई एफआईआर

लोकसभा चुनाव की फर्जी तिथि घोषित करने वालों के खिलाफ भारतीय निर्वाचन आयोग ने मामला दर्ज करा दिया है। निर्वाचन आयोग ने अभी तक लोकसभा चुनाव की अधिकारिक घोषणा नहीं की है। इस बीच किसी ने चुनावों की फर्जी घोषणा तैयार कर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।

………………………..

  • ट्रंप के करीबी को 47 महीने की कैद की सजा

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान के प्रमुख रहे पॉल मैनफोर्ट को कर अपराधों और बैंक धोखाधड़ी मामले में 47 महीने की कैद की सजा सुनाई गई।

……………………..

  • 15 सरकारी स्कूलों का नाम होगा शहीदों के नाम पर

राजस्थान सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों में 15 राजकीय विद्यालयों के नाम शहीदों के नाम पर रखने का आदेश जारी किया है। राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने यह जानकारी दी। डोटासारा ने कहा कि शहीदों का सम्मान राज्य में कांग्रेस सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।