लल्लूराम मार्निंग बुलेटिन, टाप-10 न्यूज

  • भारत की जवाबी कार्रवाई में आधा दर्जन पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

नागरिक क्षेत्रों और भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान के हमले के खिलाफ भारत की जवाबी कार्रवाई में कम से कम पांच से छह पाकिस्तानी सेना के जवान पिछले 10 दिनों में मारे गए हैं।

……………………………..

  • सबरीमाला को चुनावी मुद्दा न बनाने की चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को चेतावनी दी कि वे केरल में चुनाव प्रचार के दौरान सबरीमाला मंदिर मुद्दे का इस्तेमाल न करें।

…………………………….

  • मध्य प्रदेश में पहली ट्रांसजेंडर को मिली सरकारी नौकरी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक किन्नर को सरकारी नौकरी मिल गई। संजना सिंह नाम कि यह महिला पहली ट्रांसजेंडर है, जिसे मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी मिली है। संजना को निजी सचिव के पद पर नौकरी मिली है।

………………………………

  • सऊदी अरब के विदेश राज्य मंत्री ने की मोदी से मुलाकात

सऊदी अरब के विदेश मंत्री अब्दुल अल जुबैर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंटवार्ता की। वह सोमवार को संक्षिप्त यात्रा पर यहां पहुंचे। उनकी साढ़े चार घंटे की यह भारत यात्रा, इस्लामाबाद की पिछले दिनों हुई यात्रा के बाद हुई।

…………………………………

  • चार दिन में तीन कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल

कांग्रेस कार्यकारी समिति की होने वाली बैठक से एक दिन पहले जामनगर (ग्रामीण) कांग्रेस विधायक वल्लभ धारविया इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए। पिछले चार दिनों में वे तीसरे कांग्रेस विधायक हैं जिन्होंने भाजपा का हाथ थामा है।

……………………………….

  • दिल्ली में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए घोषण कर दी कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी प्रकार का गठबंधन नहीं करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कार्यकताओं से कहा कि पार्टी को दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करनी है।

………………………………….

  • इमरान खान की कुर्सी खतरे में, अयोग्य घोषित करने के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर उच्च न्यायालय में उनके ईमानदार और नेक न होने का आरोप लगाते हुए उन्हें अयोग्य ठहराने की याचिका दाखिल की गई है। इसमें कहा गया है कि खान ने 2018 के चुनाव के अपने नामांकन पत्रों में पूर्व पार्टनर की एक बेटी के साथ अपने रिश्ते की जानकारी छिपाई थी। उच्च न्यायालय ने इस याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया।

…………………………………..

  • अमेरिका के विदेश मंत्री के साथ भारतीय विदेश सचिव करेंगे मुलाकात

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो भारत के विदेश सचिव विजय गोखले से  मुलाकात करेंगे। अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान विदेश सचिव की दोनों के बीच परस्पर हितों वाले द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत होने की संभावना है।

……………………………

  • लंदन के मेयर पॉलिटिशियन ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामित

राजनीतिक जीवन में निरंतर योगदान के लिए यहां के मेयर सादिक खान को ब्रिटेन का ‘पॉलिटिशियन ऑफ द ईयर’ नामित किया गया। 48 वर्षीय खान के दादा-दादी भारत के रहने वाले थे। उनके माता-पिता पाकिस्तान से ब्रिटेन चले गए थे। उन्हें ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर में आयोजित एक समारोह में ‘पॉलिटिशियन ऑफ द ईयर’ नामित किया गया।

……………………….

  • महंगी गाड़ी और सोना खरीदना होगा सस्ता

अब आपको महंगी गाड़ी, आभूषण व सोना खरीदना थोड़ा सा सस्ता पड़ जाएगा। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीआईसी) ने इन उत्पादों की खरीद पर लगने वाले टैक्स क्लेक्शन एट सोर्स (टीसीएस) को लेने से मना कर दिया है। यह टैक्स जीएसटी के ऊपर एक फीसदी लगता था।

 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।