whatsapp

अनूपपुर की 3 बड़ी खबरें: नाबालिग से रेप के आरोपी को आजीवन कारावास, अमरकंटक में रुद्राक्ष के पौधों को उखाड़ने पर SDM से शिकायत, 10 साल पहले लगाए थे CM

न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर। अनूपपुर जिले में नाबालिग से रेप के आरोपी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने 6 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है। मामला 2018 का है। आरोपी अमित सेन ने नाबालिग को शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया था।

MP के 122 नर्सिंग कॉलेजों पर कार्रवाई: मेडिकल यूनिवर्सिटी ने मान्यता देने से किया इनकार, 51 कॉलेजों को ही मिली मान्यता

आज इस मामले में सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश ने आरोपी अमित सेन पिता रामबली सेन निवासी रामपुर थाना गोहपारू जिला शहडोल को धारा 363 भादवि में 05 वर्ष सश्रम कारावास व 1000 रुपए जुर्माना, धारा 366 भादवि में 05 वर्ष व 1000 रुपए जुर्माना, धारा 368 भादवि में 05 वर्ष और 1000 जुर्माना, धारा 376(3) भादवि में 20 वर्ष और 1000 जुर्माना, धारा 5(ठ)/6 पॉक्सों एक्ट में 20 वर्ष व 1000 अर्थ दंड और धारा 3(2)(व्हीए) एससी-एसटी एक्ट में आजीवन कारावास व 1000 जुमाने की सजा सुनाई है। इस मामले में जिला अभियोजन अधिकारी रामनरेश गिरि ने पैरवी की।

MP के साढ़े 4 लाख पेंशनर्स को तोहफा: सरकार ने 5 प्रतिशत बढ़ाया महंगाई भत्ता, अब खाते में आएंगे इतने रुपए

टूरिज्म विभाग के खिलाफ शिकायत
अमरकंटक में मुख्यमंत्री द्वारा रोपे गए रुद्राक्ष के पौधों को निर्माण कार्य के नाम पर मध्य प्रदेश टूरिज्म विभाग द्वारा उखाड़ने पर नर्मदा मंदिर के पुजारियों ने पुष्पराजगढ़ एसडीएम को पत्र लिखकर शिकायत की है। पुजारियों ने कार्रवाई की मांग करते हुए निर्माण कार्य को रोक लगाने की मांग की है।

MP में कैसे पूरा होगा 1 लाख नौकरी का दावा?: कर्मचारी चयन बोर्ड में ही अधिकारियों का टोटा, एग्जामिनर कंट्रोलर सहित कई पद खाली

नर्मदा मंदिर के पुजारी सुनील प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि मां नर्मदा मंदिर परिसर के सामने सीएम शिवराज सिंह ने रुद्राक्ष के पौधे को दस साल पहले रोपित किया था। इसने विशाल वृक्ष का रूप धारण कर लिया था। लेकिन मप्र पर्यटन के अधिकारियों की गलत योजना के कारण 3 वृक्ष धराशायी कर दिए गए और शेड का निर्माण किया जा रहा है। जबकि एनजीटी के आदेशानुसार 100 मीटर तक सरकारी, गैर सरकारी निर्माण पर भी रोक है। इसके बावजूद टूरिज्म विभाग मनमानी कर रहा है।

वहीं एसडीएम ने बताया कि प्रसादम योजना के तहत मंदिर के सामने श्रद्धालुओं के लिए प्रतिक्षालय बनाया जा रहा है। जो वृक्ष वहां से हटाए गए हैं उन्हें रामघाट पर पुन: स्थापित कर दिया गया है। इस योजना के तहत अमरकंटक में कई कार्य कराये जा रहे हैं।

नेताजी को जेल: BSP नेता करतार सिंह भड़ाना को कोर्ट ने दिखाया जेल का रास्ता, जानिए पूरा मामला?

आपस में भिड़ गईं कॉलेज की 2 छात्राएं

अनूपपुर के शासकीय महाविद्यालय बिजुरी में छात्राओं के बीच मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में किसी बात को लेकर बीए द्वितीय वर्ष की 2 छात्राएं कॉलेज परिसर में आपस में भीड़ गईं और देखते ही देखते एक छात्रा ने दूसरी छात्रा की जमकर पिटाई कर दी। इस पूरे घटनाक्रम को वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Viral Video: सरेआम आपस में भिड़ गई कालेज की दो छत्राए, बाल पकड़ कर पीटने का वीडियो वायरल

अनूपपुर। अनूपपुर के एक कालेज पर कॉलेज के दो स्टूडेंट्स के बीच सड़क जमकर मारपीट हुई है, इस मारपीट का वीडियो भी सामने आया है. दोनों स्टूडेंट्स के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई कि लड़कियां एक-दूसरे को बाल पकड़ कर पटकने लगीं. इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मिली जानकारी अनुसार, एक छात्रा कुछ दिनों से कॉलेज नहीं आ रही थी, तभी कॉलेज के कुछ लोगों ने यह अफवाह फैला दिया कि छात्रा कहीं चली गई है। और जब छात्रा कुछ दिन बाद कॉलेज आई तो उसे अफवाह की जानकरी लगी। इसी बात को लेकर दो छात्राओ में विवाद हो गया और विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि दोनों में हाथापाई की नौबत आ गई।

धर्मांतरण का मामला: राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने दमोह SP को जारी किया नोटिस, 5 दिसंबर को किया तलब

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button