whatsapp

EXCLUSIVE: एमपी के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को मिलेगी सेवा वृद्धि!, शिवराज सरकार ने दिल्ली भेजी फाइल

अजय शर्मा, भोपाल। एमपी के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस (MP Chief Secretary Iqbal Singh Bains) को सेवा वृद्धि मिलेगी। शिवराज सरकार (Shivraj government) ने मुख्य सचिव के एक्सटेंशन की फाइल को दिल्ली भेजी है। जानकारी है कि शिवराज सरकार इकबाल सिंह बैंस को 1 साल एक्सटेंशन देना चाहती है। इकबाल सिंह बैंस को एक्सटेंशन मिलने से 3 सीएस की दौड़ में चल रहे आईएएस अधिकारी मुख्य सचिव नहीं बन पाएंगे। इकबाल सिंह बैंस नवंबर में रिटायर होने वाले हैं। सरकार ने 4 महीने पहले ही एक्सटेंशन देने के लिए फाइल दिल्ली भेजी है। इकबाल सिंह प्रदेश के तीसरे मुख्य सचिव होंगे जिन्हें एक्सटेंशन मिलेगा। इससे पहेल प्रदेश के दो पूर्व मुख्य सचिव बीपी सिंह और एंटोनी डीसा को भी एक्सटेंशन मिला था।

बारिश से बेहाल एमपी में पॉलिटिक्स गर्मः कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, बोली- 17 साल के विकास पर बह रहा पानी

एमपी के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस 1985 बैच के आईएएस अफसर हैं। इकबाल सिंह बैंस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के बेहद भरोसेमंद अफसर माने जाते हैं। वे उनके साथ मुख्यमंत्री कार्यालय में सचिव, प्रमुख सचिव और अपर मुख्य सचिव रह चुके हैं। बैंस जुलाई 2013 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर संयुक्त सचिव बनकर चले गए थे तो उन्हें सरकार बनने के बाद अगस्त 2014 में मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से आग्रह करके वापस बुलाया और अपना प्रमुख सचिव बनाया था।

जिला पंचायत अध्यक्ष की दौड़ में कांग्रेस ने बनाई लीड: 17 सदस्य में 9 पर कांग्रेस और 6 पर बीजेपी का कब्ज़ा, महिला को मिल सकती है कमान

मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को सख्त प्रशासक माना जाता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मुख्यमंत्री कार्यालय में काम करके उन्होंने यह साबित भी किया है। देश में पहली बार आनंद विभाग का गठन भी उनकी ही पहल पर हुआ था। कृषि, उद्यानिकी, ऊर्जा, विमानन, आबकारी आयुक्त, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, संसदीय कार्य जैसे विभागों में काम कर चुके हैं। सीहोर, खंडवा, गुना और भोपाल कलेक्टर भी रहे हैं।

पति की मौत के 30वें दिन पत्नी ने लगाई फांसीः पति की बिजली गिरने से हुई थी मौत, सदमे में कर ली आत्महत्या, बेटा-बेटी हुए अनाथ

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button