Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

भोपाल। शहीद दिवस पर 30 जनवरी को सुबह 11 बजे दो मिनट के लिए मध्यप्रदेश थम जाएगा. शहीदो को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा जाएगा. इस दौरान किसी भी तरह के कामकाज और आवाजाही पर रोक रहेगी. राज्य सरकार ने सभी कलेक्टर्स और विभागों को निर्देश जारी कर दिए हैं. वहीं आदेश में कही भी महात्मा गांधी का नाम नहीं लिखा गया है, जिससे कांग्रेस ने श्रद्धांजलि सभा पर सवाल उठाया हैं.

पूरे आदेश में एक भी जगह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का नाम नहीं होने से कांग्रेस बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि सभा पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने लिखा है कि आखिर मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को महात्मा गांधी जी के नाम से इतनी नफरत क्यों?

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने लिखा है कि सरकार ने 30 जनवरी को शहीद दिवस पर 2 मिनट मौन रखने का आदेश जारी किया, मगर पूरे आदेश में एक भी जगह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का नाम न होना भाजपा की गोडसे विचारधारा को उजागर करता है. #महात्मागांधीअमर_रहे.

सीएम की सख्ती का असरः मिलावटखोरों और भू माफिया पर कार्रवाई जारी, दो बड़े माफिया सुमित खनूजा और राकेश यादव गिरफ्तार

आखिर आदेश में क्या लिखा है?

जारी पत्र में दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार 30 जनवरी को सुबह 11 बजे प्रदेश में 2 मिनट का मौन रखा जाएगा. इस दौरान किसी भी तरह का कामकाज और आवाजाही नहीं होगी. जहां भी संभव हो दो मिनट का मौन शुरू होने से पहले और खत्म होने के बाद सायरन या आर्मी तोप से सिग्नल देना होगा. मौन शुरू होने की सूचना 10.59 बजे से 11 बजे तक सायरन बजाकर दी जाएगी. वहीं 11.02 मिनट पर ऑल क्लियर सायरन बजाया जाएगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: