फिर विवादों में आश्रम: इस अफसर ने फिल्म निर्देशक पर कहानी चोरी करने का लगाया आरोप, 50 करोड़ मांगा हर्जाना

अजय शर्मा,भोपाल। फिल्म निर्देशक प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम एक बार फिर विवादों में है. इस बार विवाद की वजह फ़िल्म की कहानी को चुराने से जुड़ा है. कुछ दिनों पहले विवाद धर्मिक भवनाओं को भड़काने को लेकर सामने आया था, तो सियासी बवाल फ़िल्म को लेकर चरम पर पहुंच गया था. अब प्रदेश के राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर नियाज अहमद खान ने फ़िल्म की कहानी को लेकर निर्देशक प्रकाश झा पर चोरी का आरोप लगाया है. 50 करोड़ रुपये की हर्जाने की मांग की है.

आज से मध्यप्रदेश में लगे कई तरह के प्रतिबंध, सीएम की समीक्षा बैठक में हुआ फैसला, नहीं संभले तो होगी सख्ती

अक्सर अपने नॉवेल और सोशल मीडिया पर सामाजिक मुद्दों पर टिप्पणी कर चर्चाओं में रहने वाले अफसर नियाज अहमद खान का आरोप है कि फ़िल्म निर्देशक प्रकाश झा ने अपनी वेब सीरीज की कहानी उनके नॉवेल “अनटोल्ड सीक्रेट्स ऑफ माय आश्रम” से लिए  है. इस मामले को लेकर नियाज ने पुलिस से लेकर अदालत तक की शरण ले ली है. पूरे मामले को लेकर उन्होंने बड़े पुलिस अधिकारियों को अवगत कराने के साथ मामले की शिकायत भोपाल के हबीबगंज थाने में पब्लिशर्स इंद्रा पब्लिशिंग के माध्यम से दिलवाया है.

अलर्ट मोड में CM: शिवराज ने कलेक्टर्स को लगाई फटकार, बोले- आपकी बात से मैं संतुष्ट नहीं, वैक्सीनेशन पर फिसड्डी क्यों रहा आपका जिला ?

यही नहीं नियाज ने कोर्ट की शरण लेते हुए एक आवेदन दिया है, जिस पर आज सुनवाई होनी है. इस आवेदन में उन्होंने 50 करोड़ रुपये की हर्जाने की मांग की है. नियाज ने अपना ये नॉवेल 1 फरवरी 2016 को लांच किया था. इसी नॉवेल से कहानी चुराकर फ़िल्म निर्देशक ने वेब सीरीज का निर्माण किया है, जो कॉपी राइट एक्ट का उल्लंघन है. यदि बात की जाए नियाज अहमद खान की तो वो अक्सर अपनी सामाजिक मुद्दों को लेकर चर्चाओं में रहे है. अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के जीवन पर नॉवेल लिखने वाले नियाज अपानी बेबाक बयान के लिए पहचाने जाते है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!