whatsapp

जेल में कैदियों को TV का तोहफा: मप्र के इस जिले में बंदियों के मनोरंजन के लिए हर बैरक में लगाए जाएंगे एलईडी टीवी, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला ?

सुशील खरे,रतलाम। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में जेल में बंद कैदियों को तनावमुक्त रखने के लिए एक खास पहल की गई है. सर्किल जेल में कैदियों के प्रत्येक बैरक में एक एलईडी टीवी लगने जा रहा है. जिससे शाम 7 बजे से देर रात तक कैदी धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा मनोरंजन कार्यक्रम और समाचार आदि देख सकेंगे.

दरअसल आज रतलाम जिला सर्किल जेल के कार्यक्रम में सामाजिक संस्था के द्वारा अपने गुरु की प्रेरणा से 10 एलईडी टीवी जिला जेल को रतलाम महापौर प्रह्लाद पटेल की उपस्थिति में दिए गए है. जिला जेल अधीक्षक एल.के.एस भदोरिया के प्रयासों से एक सामाजिक संस्था और टीवी निर्माता कंपनी से निवेदन के बाद रतलाम सर्किल जेल में कैदियों के प्रत्येक बैरक में एक एलईडी टीवी लगाई जाएगी.

MP में गालीबाज TI लाइन अटैच: फरियादी ने टीआई को लगाया फोन, तो साहब ने गंदी-गंदी गालियों की कर दी बौछार, देखिए VIDEO

इस दौरान कैदियों के चेहरे पर मुस्कान देखी गई. यह मुस्कान उस समय और बढ़ गई जब महापौर प्रहलाद पटेल ने बंदी कैदियों को विपरीत परिस्थितियों में भी आनंदमय पलों में हंसने का गुर सिखाते हुए तीन से चार बार हास्यसन योगाभ्यास कराया. इसे प्रतिदिन अपने जीवन में करने की सलाह दी. महापौर प्रहलद पटेल ने कैदियों को इस योगाभ्यास को दैनिक जीवनचर्या में शामिल कर विपरीत परिस्थितियों में भी खुश रहने का मंत्र दिया.

स्कूल में बना दिया ‘मजार’: विदिशा के ‘सीएम राइज स्कूल’ का मामला, स्कूल की मुस्लिम प्राचार्या और उसके पति ने खिड़की और जाली को हरे रंग से रंगवाया, राष्ट्रगीत-राष्ट्रगान भी नहीं होने देते थे

जेल अधीक्षक एल.के.एस भदोरिया ने कहा कि यह बंदी गृह होकर एक सुधार गृह है. हमारा प्रयास है कि जो भी बंदी यहां से निकलकर जाए वह संस्कारों से परिपूर्ण होकर एक बार पुनः समाज की मुख्यधारा से जुड़े. आने वाले समय में रतलाम जिले के सभी उप जेलों में सामाजिक संस्था के माध्यम से बंदियों के लिए मनोरंजन के लिए एलईडी लगवाई जाएगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button