Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिनेश शर्मा, सागर। सरकारें कहतीं हैं कि दलितों पर अत्याचार नहीं हो रहा है, लेकिन अभी भी उन पर अत्याचार किया जा रहा है. दूल्हे को गोड़े पर नहीं बैठने दिया जा रहा है. ताजा मामला मप्र के सागर जिले के बंडा थाना क्षेत्र के गनियारी गांव से सामने आया है. एक दूल्हे के घर पर पथराव किया गया. पथराव का कारण दलित दूल्हे के घोड़े पर बैठना बताया जा रहा है. ऊंची जाति के दबंगों ने दूल्हे के घर के बाहर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ भी की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने 20 उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज कर कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें- शादी के एक दिन पहले घर से भागा दुल्हाः प्रेमिका के साथ रचाई शादी, इधर वधु पक्ष ने की तिलक में लिए सात लाख रुपए लौटाने की मांग

दरअसल जिले के गनियारी गांव में रविवार को दिलीप अहिरवार की शादी थी. बारात निकलने से पहले दूल्हा घोड़े पर बैठकर पूजा के लिए मंदिर जा रहा था, इसी को लेकर गांव के एक पक्ष ने आपत्ति जताई. स्थिति गरमाते देख पुलिस बल मौके पर पहुंचा और दूल्हे की बारात निकलवाई. वहीं शाम को बारात निकलने के बाद गांव के कुछ असामाजिक तत्वों ने दलित दूल्हे के घर और आसपास के घरों पर पथराव कर दिया. घर के बाहर रिश्तेदारों के खड़े वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. घटना के वक्त घर में सिर्फ महिलाएं थी, जिन्होंने हंगामा की सूचना फिर पुलिस को दी. जिसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रण में लिया.

सावधान! यात्रा के दौरान कहीं जनता खाना भारी ना पड़ जाए, इसलिए देखिए यह वीडियो

सागर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि गांव के कुछ लोगों ने दलित दूल्हे के घर और परिवार पर पथराव कर तोड़फोड़ की है. गांव में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात किया गया है. मामले में फरियादी प्रमोद की शिकायत पर 20 से अधिक आरोपियों के खिलाफ बलवा समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है. आरोपी धर्मेंद्र लोधी समेत अन्य को गिरफ्तार किया है. कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-  सावधान! यात्रा के दौरान कहीं ‘जनता खाना’ भारी ना पड़ जाए, इसलिए देखिए यह वीडियो

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus