whatsapp

Sehore News: ATM बदलकर धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, यू-ट्यूब देखकर सीखा था ठगी का तरीका, इधर अज्ञात वाहन ने बुजुर्ग को रौंदा

अमित मंकोडी, आष्टा(सीहोर)। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले (Sehore) के आष्टा (Ashta) में एटीएम (ATM) से धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने यूट्यूब (youtube) से धोखाधड़ी (Fraud) का तरीका सीखा था। शातिर ठग ट्रक डाइवरी करने के दौरान भ्रमण कर वारदात को अंजाम देते थे। इधर एक अज्ञात वाहन ने 60 वर्षीय बुजुर्ग को रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत (Death) हो गई।

ऑनलाइन ठगी का शिकार करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

आष्टा पुलिस ने वर्ष 2021 के एटीएम फ्रॉड के दोनों आरोपियों को राजस्थान (Rajasthan) के अलवर जिले (Alwar) से पकड़ने में सफलता हासिल की है। दरअसल, फरियादी जगन्नाथ धनगर नानकपुर आष्टा एसबीआई बैंक के एटीएम से रुपये निकालने जाते है। जहां एक आरोपी आता है और कहता है कि आपको देर लगेगी इसलिये मैं जल्दी रुपये निकालकर दे देता हूं। इस प्रकार धोखे से आरेापी एटीएम का पिन भी जान लेता है और फरियादी को बातों मे लगाकर एटीएम खुद लेकर उसे सोनकच्छ की एक महिला का एटीएम बदलकर दे देता हैं।

लग्जरी कार से शराब तस्करी: 36 पेटी शराब जब्त, आरोपी फरार, तलाश जारी

इसके बाद फरियादी के एटीएम कार्ड से इंदौर (Indore) के एटीएम से रुपये निकालता है, और अन्य स्थानों पर भी एटीएम का प्रयोग करता है। जब तक फरियादी को इस बात का पता चलता है तब तक आरोपी उसके एटीएम से कुल 38,450 रुपये निकाल लेता है। इस मामले में आष्टा थाने में अपराध क्रमांक 640/2021 धारा 420, 34 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ की। तकनीकी साक्ष्य एकत्रित कर घटना स्थल के आस पास के साक्ष्य के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई। जिसमें दो आरोपी शामिल थे, एक एटीएम के अंदर था और दूसरा एटीएम के बाहर से आने जाने वाले पर नजर रखे था।

मामले में विवेचना के दौरान आए साक्ष्यों के आधार पर आरेापियो की तलाश की गई। पुलिस की एक टीम राजस्थान के अलवर जिले भेजी गई। जिसका नेतृ्त्व उप निरीक्षक सी.एल. रैकवार ने किया। जहां उन्होंने अपराध से संबंधित दोनों आरेापियों को धरदबोचा। आरोपियों के पास से चोरी के रुपयों से खरीदी गई सामग्री भी बरामद की है।

चौकीदार चोर है: शोरूम का वॉचमैन ग्राहकों को नई बाइक देने के साथ एक गाड़ी निकाल लेता था एक्स्ट्रा, फिर दोस्तों के साथ मिलकर बेच देता, 35 वाहन समेत 21 लोग अरेस्ट

बताय गया कि आरोपियों पर राजस्थान में आयुध अधिनियम (आर्म्स एक्ट Arms Act), मारपीट, छेड़छाड़, रास्ता रोकर मारपीट, गाली गलौच और गबन जैसे गंभीर धाराओं में कई अपराध पंजीबद्ध है। आरोपियों की गिरफ्तारी करने वालों को वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा पुरुस्कृत किया जाएगा।

तेज रफ्तार का कहर

इधर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है। जहां एक अज्ञात वाहन ने 60 वर्षीय बुजुर्ग को रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना आष्टा ब्लॉक के पार्वती थाना क्षेत्र की है।

बच्चा नहीं होने पर महिला का 10 साल तक चला इलाज, अब अस्पताल में मौत: परिजनों ने लापरवाही का लगाया आरोप, मुआवजे की मांग

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पार्वती थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल (Civil Hospital) पहुंचाया। इस दर्दनाक हादसे के बाद से लोगों में आक्रोश है। जिसे लेकर विधायक से शिकायत करते हुए कहा कि रोड पर अतिक्रमण की वजह से हादसे हो रहे है। इस पर विधायक ने तुरंत ही अधिकारियों की बैठक कर निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button