Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 59वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीमों के बीच खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच ये दूसरा मुकाबला है. इस सीजन में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है. मुंबई फिलहाल पॉइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है. जबकि चेन्नई 9वें स्थान पर है. चेन्नई और मुंबई की टीमें प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.

मुंबई बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू का मौक मिल सकता है. अर्जुन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. पहले खेले गए मैच में सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हराया था. ऐसे में अपनी पुरानी हार का बदला लेने रोहित शर्मा की टीम मैदान पर उतरेगी. वहीं, MS Dhoni के धुरंधर भी मुंबई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करना चाहेंगे, क्योंकि भले ही टीम का लगभग आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने का सपना पूरा नहीं हो पा रहा है. लेकिन अगर टीम बड़े मार्जिन के साथ अपने बाकी तीन मैचों को जीतती है तो उसके प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें – ग्लैमर की दुनिया को छोड़ आध्यात्म की राह पर निकल पड़ी ये एक्ट्रेस, इंडस्ट्री को हमेशा के लिए कहा गुड बॉय…

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई ने अपना आखिरी मैच 91 रनों से जीता है. सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था. लिहाजा यह संभव है कि वह प्लेइंग इलेवन में बदलाव न करे. ऋतुराज गायकवाड़ के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे थे. लेकिन उन्होंने अपनी लय वापस लाने की सफल कोशिश की है. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 41 रन बनाए थे और ओपनर कॉनवे के साथ अच्छी साझेदारी निभाई थी. रविंद्र जडेजा चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई की बात करें तो वह बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू का मौका मिल सकता है. वे एक अच्छे गेंदबाज हैं. लेकिन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं. अगर पिच की बात करें तो यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैदान बड़े स्कोर के लिए जाना जाता है. लिहाजा टॉस जीतने वाली टीम संभवत: पहले बैटिंग का फैसला कर सकती है.

क्या कहते हैं आंकड़े

IPL के इतिहास में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक कुल 33 मुकाबले हुए हैं. जिसमें मुंबई का पलड़ा ज्यादा भारी है उसने 19 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. तो वहीं एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को 14 मैचों में जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबले देखे जाए तो इसमें चेन्नई ने तीन मैचों में जीत दर्ज की है तो मुंबई इंडियन को दो मैच में जीत मिली है. दोनों टीमों के पिछले 15 साल के आंकड़े देखे जाएं तो यह दोनों ही टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. जहां मुंबई इंडियंस ने 5 बार सीजन की ट्रॉफी अपने नाम की है तो चेन्नई भी पीछे नहीं है वह 4 बार आईपीएल की विजेता टीम बनी है.

इसे भी पढ़ें – Shahrukh Khan के बंगले ‘मन्नत’ के पास लगी आग… मचा हड़कंप

IPL 2022 में दोनों टीमों की परफॉर्मेंस

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर और मुंबई इंडियंस दोनों ने अब तक 11 मैच खेले हैं. जहां एमआई ने 2 गेम जीते हैं और 9 हारे हैं. उनके 4 अंक हैं. सीएसके ने 4 गेम जीते हैं और 7 हारे हैं. उसके 8 अंक हैं. इसके साथ ही पॉइंट्स टेबल पर मुंबई लास्ट तो चेन्नई सेकेंड लास्ट है. सीएसके ने अपने पिछले मैच में 91 रनों से दिल्ली कैपिटल्स को हराया था. वहीं, अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस 52 रनों से कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई थी. सीएसके के पूर्व कप्तान रवींद्र जेडजा इंजरी के चलते बाहर हो गए है. वहीं, एमआई के पावर हिटर सूर्य कुमार यादव भी आईपीएल के बाकि मैचों में खेलते नजर नहीं आएंगे.

संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, शिवम दुबे, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, मोइन अली, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षाना, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, ईशान किशन, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह/अनमोलप्रीत सिंह, टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर.

">
Share: