मुंबई इंडियंस ने जीता मुकाबला, केकेआर को 5  विकेट से दी शिकस्त, फिर टॉप पर पहुंचा मुंबई 

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-13 में शुक्रवार के दिन  मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 8 विकेट से हरा दिया।

मुंबई इंडियंस की टीम ने केकेआर के खिलाफ बड़ी ही आसानी से मुकाबला जीत लिया 149 रन के टारगेट को मुंबई इंडियंस की टीम ने 16.5 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया एक बार फिर से मुंबई इंडियंस की टीम पॉइंट टेबल में नंबर एक के पोजीशन पर पहुंच चुकी है हालांकि दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम ने आठ आठ मैच में 6-6 मुकाबले बराबर जीते हैं वहीं दो-दो मैचों में दोनों ही टीमों को हार का सामना भी करना पड़ा है, लेकिन नेट रन रेट में मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली कैपिटल से आगे है जिसके चलते वह पॉइंट टेबल में भी नंबर वन है।

मुंबई इंडियंस की बड़ी जीत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के सामने 149 रन का टारगेट सेट किया था, केकेआर की ओर से टीम का कप्तान इस बार बदला गया था अब टीम की कमान इयॉन मॉर्गन को सौंपा गया है इससे पहले दिनेश कार्तिक टीम के कप्तान थे लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिनेश कार्तिक सिर्फ बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और राहुल त्रिपाठी महज सात रन बनाकर ही आउट हो गये, हालांकि सूर्यकुमार यादव ने पॉइंट पर उनका बहुत ही शानदार कैच भी पकड़ा शुभमन गिल ने 23 गेंद में 21 रन बनाए नितीश राणा भी कुछ खास नहीं कर सके 6 गेंद में 5 रन की पारी खेली दिनेश कार्तिक जिन्हें चाहर ने क्लीन बोल्ड कर दिया महज 4 रन ही बना सके इयॉन मॉर्गन जो इस मैच में कप्तानी कर रहे थे 29 गेंद में नाबाद 39 रन की पारी खेली पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े आंद्रे रसैल भी कुछ खास नहीं कर सके 9 गेंद में 12 रन बनाए 36 गेंद में नाबाद 53 रन की पारी खेली और पांच चौके दो सिक्सर जड़े,

कमिंस औऱ मॉर्गन ने मुश्किल वक्त में अच्छी बल्लेबाजी की जिसके चलते केकेआर की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन के स्कोर तक पहुंच सकी।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों में राहुल चाहर को दो विकेट मिले शानदार गेंदबाजी की उन्होंने वहीं ट्रेंट बोल्ट, कोल्टर नाइले और जसप्रीत बुमराह तीनों ही गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिले। हलांकि कोल्टर नाइले थोड़ी महंगे जरूर साबित हुए,   4 ओवर में 51 रन लुटाए।

 

आसानी से चेज किया टारगेट

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की बात करें तो मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने कमाल की पारी खेली दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में ही 94 रन जोड़ दिए हालांकि 94 रन टीम का बना ही था कि रोहित शर्मा 35 रन बनाकर आउट हो गए 36 गेंद का सामना किया पारी में पांच चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन क्विंटन डिकॉक ने कमाल की पारी खेली 44 गेंद में ही नाबाद 78 रन ठोक दिए और पारी में नौ चौके 3 सिक्सर जड़े इसके साथ ही टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे, सूर्यकुमार यादव जो अपने ताबड़तोड़ फॉर्म में चल रहे हैं और जिनकी तारीफ भी खूब हो रही है वह 10 गेंद में 10 रन बनाकर चक्रवर्ती वरुण की बॉल क्लीन बोल्ड हो गए, हार्दिक पंड्या ने 11 गेंद में नाबाद 21 रन की पारी खेली अपनी पारी में 3 चौके तीन और सिक्सर 1 लगाया। और 16.5 ओवर में मुंबई इंडियंस की टीम ने 2 विकेट खोकर टारगेट को चेंज कर दिया ।

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के गेंदबाज मुंबई इंडियंस को शुरुआती झटके नहीं दे सके, जिसके चलते मुंबई इंडियंस की टीम 8 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।