दो साधुओं की रहस्यमय तरीके से मौत पर गर्माई सियासत

दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में दो साधुओं की मोत के बाद मामला काफी गरम हो गया है। इनकी मौत बेहद रहस्यमय तरीके से हुई है।
दरअसल मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र में स्थित आश्रम में संदिग्ध हालत में दो साधुओं की मौत हो गई, जबकि एक साधु को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साधुओं की हालत चाय पीने के बाद बिगड़ी। आश्रम में दो साधुओं की मौत की खबर के बाद प्रशासन में खलबली मच गई। उधर हिंदूवादी संगठनों ने इस मामले को तूल देना शुरू कर दिया जिससे मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया।
घटना की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जिलाधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंच गए। फोरेंसिक टीम ने आश्रम में जांच शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक
गिरिराज बाग स्थित आश्रम में तीन साधु गोपाल दास, श्याम सुंदर दास और रामबाबू दास रहते थे। तीनों पिछले एक साल से आश्रम में रहकर भजन साधना कर रहे थे। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि शनिवार सुबह करीब दस बजे आश्रम  में चाय पीने के बाद तीनों साधुओं की तबियत बिगड़ गई। तीनों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां गोपाल दास और श्याम सुंदर दास को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। रामबाबू दास की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। गोपाल दास के भाई टीकम ने साधुओं को जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस मामले के खुलासे में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।