सड़क पर अचानक हुआ जोरदार धमाका, दो बच्चे झुलसे, रहस्यमय घटना से फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

धीरज दुबे,कोरबा. दर्री क्षेत्र में आज एक बेहद चौकाने वाला हादसा सामने आया है. सड़क पर जोरदार विस्फोट हुआ. विस्फोट से निकली आग की चपेट में आकर पास खेल रहे दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए. विस्फोट की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस को इसकी खबर दी. झुलसे बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने विस्फोट का रहस्य जानने विवेचना प्रारंभ कर दी है. इस घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैली गई है.

बताया जा रहा है कि दर्री अंतर्गत अयोध्यापुरी सड़क पर आज अचानक जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके से सड़क के बीचों बीच एक गड्ढा भी हो गया है. इस धमाके की जद में आकर पास खेल रहे 9 वर्षीय दीपेश यादव और 15 वर्षीय राहुल यादव गंभीर रूप से झुलस गए. वहीं मौके पर खड़ी एक दुपहिया वाहन भी इसकी चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गया है. चूंकि बाइक विस्फोट स्थल से थोड़ी दूर थी, अन्यथा बाइक के ऊपर ही विस्फोट होने से धमाका और भी तेज हो सकता था. घटना स्थल पर जुटी भीड़ के द्वारा हादसे के शिकार दीपेश व राहुल को एनटीपीसी विभागीय चिकित्सालय लाया गया. जहां गंभीर रूप से झुलसे दीपेश को एनटीपीसी विभागीय अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर किया गया.

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो विस्फोट के बाद उससे निकली चिंगारी की चपेट में दीपेश व अन्य बालक आ गया. दीपेश का शरीर तो आग की लपटों से जलने लगा. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने आग बुझाते हुए उसे तत्काल अस्पताल भेजा.

हादसे की खबर मिलते ही दर्री सीएसपी पुष्पेन्द्र बघेल व दर्री पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. इस विस्फोट का रहस्य सुलझाने पुलिस के बम खोजी डॉग स्क्वायड की मदद भी ली गई. अजीबो-गरीब धमाके से पुलिस के कान भी खड़े हो गए. इस विस्फोट को लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं.

कुछ लोगों का कहना है कि सड़क के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी से ऐसा हुआ है। वहीं कुछ लोग इसे दैवीय शक्ति भी करार दे रहे हैं. विस्फोट को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही है. इसके अलावा विस्फोट से सड़क पर हुए गड्ढे को देखने के लिए लोग अयोध्यापुरी भी पहुंच रहे हैं.

अयोध्यापुरी में हुए रहस्यमय विस्फोट की खबर के बाद जिला पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए थे. घटनास्थल का मुआयना करने के बाद उन्होंने दर्री सीएसपी से चर्चा भी की. साथ ही पुलिस अधिकारियों को मामले की जांच कर विस्फोट के कारणों का पता लगाने निर्देशित किया है.

विज्ञापन

survey lalluram
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।