Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तराखण्ड पहुंचे हैं. यहां वह दो दिन की केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर हैं.

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तराखण्ड पहुंचे हैं. यहां वह दो दिन की केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर हैं. पीएम मोदी आज सुबर 9:45 पर सुबह केदारनाथ पहुंचे हैं.

रविवार यानी कल वह बद्रीनाथ जाएंगे और फिर वापस दिल्ली लौट आएंगे. 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम मोदी चौथी बार केदारनाथ धाम दर्शन के लिए आए हुए हैं. पीएम मोदी की यह यात्रा लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की पोलिंग से एक दिन पहले हो रही है.

रविवार को 59 लोकसभा चुनाव सीटों पर मतदान होना है और इसमें पीएम मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है. PM Modi की इस यात्रा को चुनाव आयोग की मंजूरी पहले ही मिल चुकी है.

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=jhholiaplSs[/embedyt]

चौथी बार केदारनाथ धाम पहुंचे PM Modi

प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेंद्र मोदी चौथी बार केदारनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंचे हैं. उत्तराखण्ड में हिमालय की पहाड़ियों में स्थित केदारनाथ धाम में वह पिछले साल दीपावली पर गए हुए थे. इसके पहले 2017 में वह मई और अक्टूबर में भी दो बार केदारनाथ धाम के दरवाजे खुलने और बंद होने के समय दर्शन करने गए थे.

पूर्ववर्ती सरकार पर केदारनाथ के पुनर्निर्माण को लेकर आरोप

पीएम मोदी ने इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर रहते हुए यूपीए सरकार पर आरोप लगाया था कि उन्हें केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्य से रोका जा रहा है. तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2013 में बाढ़ के बाद केंद्र की तत्कालीन यूपीए सरकार से केदारनाथ में पुनर्निर्माण कराने के लिए अनुमति मांगा था. 2014 के लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल कर पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने 2017 में केदारनाथ में रिडेवलपमेंट वर्क को शुरू किया था.