MP में NIA की दबिश: नक्सलियों ने ब्लास्ट के लिए शहडोल के व्यापारी से खरीदा था बारूद, NIA के छापे से मचा हड़कंप

अरविंद नामदेव,शहडोल। झारखंड के रांची में हुए नक्सली हमले की जांच के लिए NIA की टीम ने शहडोल में दबिश दी. NIA की टीम आईईडी ब्लास्ट में इस्तेमाल हुए विस्फोट सामग्री विक्रय करने वाले व्यापारी की तलाश में ब्यौहारी में छापा मारने पहुंची थी. हालांकि टीम को व्यापारी का पता नहीं चल सका है, लेकिन जिले में नक्सली कनेक्शन सामने आने से हड़कंप जरूर मच गया है.

रांची में IED ब्लास्ट, शहडोल से खरीदा विस्फोटक

झारखंड-रांची की NIA टीम को जांच में पता चला था कि नक्सली ब्लास्ट में इस्तेमाल विस्फोटक सामग्री शहडोल जिले के ब्यौहारी में किसी पटाखा व्यापारी से खरीदा गया था. यहां से बारूद खरीदकर झारखंड ले जाया गया था. यानी नक्सलियों का कनेक्शन ब्यौहारी तक पहुंच गया है. जांच में मिले सबूत के आधार पर एनआईए की टीम शहडोल में दबिश देने पहुंची थी.

लापता ‘बिट्टू’ तोते की तलाश: मालिक ने सूचना देने वाले को 15 हजार रुपए इनाम देने का किया ऐलान, जानें पूरा मामला 

पूछताछ में हुआ बारूद खरीदने का खुलासा

बताया जा रहा है कि NIA ने कटनी से एक आरोपी को हिरासत में लिया है. उसने पूछताछ में पता चला था कि आईईडी ब्लास्ट में इस्तेमाल होने वाली विस्‍फोटक सामग्री का कुछ हिस्सा उसने ब्यौहारी से भी खरीदा था. जांच के इन्ही बिंदुओं के आधार पर एनआइए की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है.

अवैध रेत खनन मामले में बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर न्यायालय ने ठेकेदार पर लगाया 23 करोड़ से अधिक का जुर्माना 

रांची एसपी ने शहडोल पुलिस से मांगी थी मदद

एनआइए रांची के एसपी डॉ. शैलेंद्र मिश्रा ने पत्र लिखकर शहडोल पुलिस से इस संबंध में मदद मांगी थी कि उनकी टीम जब वहां पहुंचे, तो स्थानीय पुलिस उन्हें सहायता प्रदान करें. जिसके बाद एनआईए की टीम भरत मीणा के नेतृत्व में शहडोल पहुंची थी. बता दें कि झारखंड के रांची में बीते दिनों नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया था.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।