पीएलजीए सप्ताह के दौरान नक्सलियों का तांड़व, दो ग्रामीणों की हत्या, कई जगहों पर पेड़ काटकर किया सड़क जाम…

मनोज मिश्रेकर, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे गढ़चिरौली में 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाया जा रहा है. सप्ताह के दौरान जगह-जगह नक्सलियों के उत्पात मचाने की खबर आ रही है. एक ओर जहां दो ग्रामीणों की हत्या कर दी, वहीं दूसरी ओर जगह-जगह पेड़ काटकर सड़क जाम कर दिया गया है.

शहीदी सप्ताह के दौरान नक्सलियों के पेड़ काटकर सड़क ब्लॉक किए जाने से आम लोगों को जहां आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है, वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों का अपहरण कर उनकी हत्या किए जाने से ग्रामीण इलाकों में दहशत का माहौल है. जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने ग्राम पुरसलगोंदी के दो ग्रामीण मासु पूंगाटी तथा रुसी मेश्राम को आधी रात घर से उठाकर ले गए और जंगल के पास उनकी निर्मम हत्या कर लाश को छोड़ दिया.

दूसरी और नक्सलियों ने दडचिरोली के अलापल्ली भामरागढ़ मार्ग पर पेड़ काटकर सड़क जाम कर दी और सड़क पर पोस्टर फेंके, जिससे राहगीरों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है. गढ़चिरोली एसपी शैलेश कुमार ने बताया कि नक्सली सप्ताह के चलते सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस सर्चिंग तेज कर दी गई है, सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।