जानिए रावणभाटा का ताज़ा हाल, सुनिए शिक्षाकर्मी नेता चंद्रदेव राय और विकास राजपूत को

 

रायपुर. प्रशासन की सख्ती की वजह से शिक्षाकर्मी हज़ारों की संख्या में रावणभाटा मैदान में पहुंच गए हैं. अनुमान के अनुसार अब तक 5 हज़ार की भीड़ रावणभाटा मैदान पर जमा हो चुकी है. लेकिन शनिवार के मुकाबले भीड़ कम है. शिक्षाकर्मियों की ओर से दावा किया जा रहा है कि भोजनावकाश के बाद भीड़ बढ़ेगी. माना जा रहा है कि दूसरे दिन भी आंदोलन को संचालित करने वाले संचालक मंडल के नेताओं के सामने ना आने से अब असर पड़ सकता है.

Advertisement
Patakha ban Ad

ख़बर है कि कई क्षेत्र के शिक्षाकर्मी लंबी लड़ाई की तैयारी से नहीं आए थे इसलिए वे रायपुर में होते हुए भी रावणभाटा पहुंचने से परहेज कर रहे हैं. उन्हें ये चिंता सता रही है कि अगर गिरफ्तारी हो गई तो दो-तीन दिन रायपुर में रहना पड़ जाएगा.

सुबह से आंदोलनकारी लाखेनगर के आसपास जुट गए थे लेकिन जैसे ही पुलिस ने अपना पहरा सख्त किया. आंदोलनकारियों ने रणनीति बदली और उन्होंने प्रदर्शन के लिए रावणभाटा की जगह निर्धारित की.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

इस बीच अंडरग्राऊंड संचालक मंडल के सदस्य चंद्रदेव राय और विकास राजपूत का वीडियो सामने आया है. विकास राजपूत ने बातचीत की पहल का स्वागत किया है जबकि चंद्रदेव राय ने संजय शर्मा की बात को दोहराते हुए पहले गिरफ्तार शिक्षाकर्मियों को छोड़ने की शर्त रखी है.

वीडियो देखिए

भीड़ का वीडियो

 

Advertisement
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।